वाल्मीकि समाज की वोटों से जीतकर बने मंत्री भी वाल्मीकि समाज को हक दिलाने में रहे असफल: सांझा फ्रंट

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सिख, मुस्लिम, दलित, ईसाई सांझा फ्रंट की तरफ से सिंह सभा गुरुद्वारा होशियारपुर में विकास हंस, गुरनाम सिंह सिंगड़ीवाला, लारैंस चौधरी, मौलवी खलील अहमद, हरविंदर हीरा की अगुवाई में बैठक का आयोजन किया गया। पिछली अकाली भाजपा सरकार की तरह वाल्मीकि समाज का कांग्रेस सरकार भी शोषण कर रही है। इसकी ताजा मिसाल नगर निगम चुनाव में वाल्मीकि समाज को एक भी टिकट नहीं दी गई ताकि यह लोग जीतकर अपने अधिकारों की आवाज नगर निगम में बुलंद न कर सके। राज्य सरकार की इस घटिया साजिश की सांझा फ्रंट सख्त शब्दों में निंदा करता है।

Advertisements

नेताओं ने कहा कि कांग्रेस ने सता में आने से पहले वाल्मीकि समाज से वायदा किया था कि हमारी सरकार बनने पर ठेकेदारी सिस्टम को खत्म कर सफाई कर्मचारियों को रेगुलर किया जाएगा, परंतु बड़े दुख की बात है कि 4 साल बीतने पर भी कांग्रेस सरकार ने सफाई सेवकों को रेगुलर तो क्या करना था बल्कि स्थानक विभाग के अधीन आने वाली कमेटियां और नगर निगम के तहत मिलते डीसी रेट भी नहीं दिए गए। जिस कारण वाल्मीकि समाज में सरकार के विरुद्ध भारी रोष है। उन्होंने कहा कि वाल्मीकि समाज की वोट लेकर जीते होशियारपुर से संबंधित मंत्री भी वाल्मीकि समाज को न्याय दिलाने में पूरी तरह असफल रहे।

पिछले 5 और 10 साल से काम कर रहे सफ़ाई सेवकों का ठेकेदारी सिस्टम के तहत रिकॉर्ड भी नष्ट कर दिया गया है ताकि कोई भी सेवक उच्च न्यायालय से न्याय न ले सके। इसके अलावा ठेकेदार अपनी मर्जी से काम लेते हैं और महिला सफाई कर्मियों से भी अधिकारी वर्ग अपने घरों में निजी काम करवाते हैं। उन्होंने राज्य सरकार से मांग की सफाई सेवकों को रेगुलर किया जाए अगर सरकार ने जल्द रेगुलर न किया तो सफाई सेवकों के संघर्ष का सांझा फ्रंट पूर्ण रुप से समर्थन करेगा। इस अवसर पर करनैल सिंह लवली, अमन सिंह, दीपक मल्ल, मनजीत सिंह, अमनदीप सिंह सनी, मुकेश रत्ती, विपनेश सग्गर इत्यादि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here