गांव में छप्पड़ न होने के चलते नालियों का पानी घरों में घुसने से लोग परेशान

शाम चौरासी (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: दीपक मट्टू। गांव तलवंडी कानंूगो में छप्पड़ न होने के चलते गांव के लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस सबंधी शाम चौरासी के नजदीकी गांव तलवंडी क़ानूगों के वासियों ने जानकारी देते हुए बताया कि उनके गांव में काफी समय से छप्पड़ नहीं है जिसके चलते गांव की नालियों का पानी सडक़ों पर खड़ा हो जाता है जिससे गलियों से गुजरना मुश्किल हो जाता है। यही नहीं खड़े पानी की समस्मया से जहां बीमारियां फैलने का भी डर बना रहता है वहीं, नालियों का पानी लोगों के घरों में घुसने से लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

Advertisements

और तो और डेंगू और मलेरिया जैसी गंभीर और खतरनाक बीमारीयों का खतरा अलग से बना रहता है। इस मौके पर सुखविंदर कौर और अजीत सिंह ने बताया कि गांव में ढेरों के लिए पंचायत द्वारा रखी जमीन पर 12 फ़ीट गहरा गड्डा खोदकर उसमे पानी छोड़ा जाता है। पर जो गड्डा खोदा गया है उसकी क्षमता कम होने के कारण पानी बाहर गलियों में ही जमा हो जाता है और घरों में घुस जाता है। सुखविंदर कौर ने कहा कि उनका घर गड्डे के नजदीक होने के कारन नालियों का गंदा पानी उनके घर में हर रोज घुस जाता है और रोज उनका पूरा परिवार गंदे पानी को बाहर निकालने में ही लगा रहता है और घर में पानी में पनपते और घूमते जहरीले कीड़े मकोड़ों से होने वाली बीमारियों का डर सताता रहता है। इस मौके पर गांव वासियों ने बताया कि पंचयत की 10 एकड़ जमीन है पर सभी जमीन किसी न किसी का अवैध कब्ज़ा है, पर 10 एकड़ जमीन में पंचायत कि पास छप्पड़ के लिए कोई खास प्रबंध नहीं है। लोगों ने सरकार से अपील की है कि गांव तलवंडी कानूंगो में उनकी परेशानियों को ध्यान में रखते हुए छपड़ का प्रबंध किया जाए ताकि गांव के लोगों को भारी परेशानियों से निकाला जाए।

ढेर पर कुछ लोगों का कब्ज़ा है, और तीन अकालियों के पंच हमारा साथ नहीं देते: सरपंच गुरदयाल सिंह

इस सबंध में जब गांव तलवंडी कानूगो के सरपंच गुरदयाल सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि छप्पड़ की समस्या तो है लेकिन, पंचयत में 2 पंच उनके साथ है जबकि 3 पंच अकालियों के है जो हमारा साथ नहीं देते। साथ न देने का कारण पूछा तो उन्होंने कहा कि बह अकाली पार्टी से सबंध रखते है और हम अलग पार्टी से है जिसके चलते वह वोट भी डालते है पर वो उनका साथ न देकर गांव के सभी कामों में रूकावट डालते रहते है। यही कारण है कि छप्पड़ का भी काम रुका है। रही बात ढेरों की जगह पर कब्जे की तो उसको जल्दी हटाकर छप्पड़ के लिए काम में लाया जाएगा। अगर कब्ज़ा करने वालों ने फिर भी कब्ज़ा नहीं हटाया तो उनपर कानूनी कारवाई कर कब्ज़ा हटाया जायेगा। जब सरपंच साहिब से पूछा गया कि गांव में 12 एकड़ जमीन है और जब तक कब्ज़ा नहीं हटता तबतक छपड़ कहीं और भी बना सकते हो तो सरपंच ने इसका सही जबाव नहीं दिया। इस अवसर पर अजीत सिंह, धरमजीत सिंह, सुखविंदर कौर, कमलजीत कौर, मंजीत कौर, बूटा सिंह, हरभजन सिंह, सुखविंदर सिंह, हरदेव कौर, सुखविंदर, मोहन सिंह, साधु सिंह, मेजर सिंह, अमरीक सिंह, जगदीश सिंह के अलावा गांव वासी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here