खाने-पीने वाले पदार्थों की मौके पर होगी सैंपलिंग व टैस्टिंग: कैबिनेट मंत्री अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार की लोगों को शुद्ध व मानक खाने-पीने वाले पदार्थों संबंधी वचनबद्धता को दोहराते हुए उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि सेहतमंद खान-पान के प्रति अधिक से अधिक लोगों को जागरुक करने के उद्देश्य से जिले में एक माह फूड सेफ्टी आन व्हील वैन घूमेगी। स्टेट फूड कमिश्नर की ओर से भेजी वैन को स्थानी सैशन चौक से झंडी देकर रवाना करने के बाद उद्योग व वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि यह वैन जिले के अलग-अलग स्थानों पर खाने -पीने वाले पदार्थों की मौके पर ही सैंपलिंग व टैस्टिंग करेगी। उन्होंने बताया कि खाने-पीने वाले पदार्थ बेचने वालों व ग्राहकों को पदार्थ के मानक संबंधी मौके पर ही 10 मिनट में विस्तारित जानकारी दी जाएगी। फूड सेफ्टी आन व्हील संबंधी सुंदर शाम अरोड़ा ने बताया कि इसका उद्देश्य सिर्फ व सिर्फ लोगों को अधिक से अधिक जागरुक करना है न कि किसी के विरुद्ध किसी किस्म की कार्रवाई को अमल में लाना। उन्होंने कहा कि मिशन तंदुरुस्त पंजाब के अंतर्गत मौजूदा स्वास्थ्य संकट के मद्देनजर साफ-सुथरा खान-पान बहुत ही लाजमी है, जिसको सभी के सहयोग से ही यकीनी बनाया जा सकता है।

Advertisements

सैशन चौक से फूड सेफ्टी आन व्हील वैन की रवाना, जिले में रहेगी एक माह, सैंपलिंग-टैस्टिंग का उद्देश्य अधिक से अधिक लोगों को जागरुक करना

इस दौरान जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. लखवीर सिंह ने और जानकारी देते हुए बताया कि यह वैन मिठाई, दूध व दूध से बनने वाले पदार्थ, पानी या पीने वाले अन्य तरल पदार्थ, दालें, मसलाों आदि का मौके पर ही सैंपल लेकर रिपोर्ट मुहैया करवाएगी ताकि पदार्थों की क्वालिटी के बारे में ग्राहक व बेचने वाले को परिचित करवाया जा सके। उन्होंने बताया कि आने वाले दिनों में होशियारपुर शहर के अलावा जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में यह वैन जाकर लोगों में जागरुकता पैदा करेगी। इस मौके पर सिविल सर्जन डा. रणजीत सिंह घोतरा, चेयरमैन नगर सुधार ट्रस्ट एडवोकेट राकेश मरवाहा, पार्षद रणजीत चौधरी, जतिंदर कौर पिंकी, नवजोत कटोच, अमरीक चौहान, जसविंदर पाल, मोहित सैनी, पवित्तरदीप सिंह आदि मौजूद थे। अन्यों के अलावा मुकेश डावर, शादी लाल, अनिल कुमार, विश्व नाथ, विक्रम सिंह, जै प्रकाश शर्मा, मलकीत सिंह मरवाहा, गुरदीप कटोच, गुलशन राय, चरनजीत अरोड़ा, अरविंद कुमार आदि भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here