किसानों की कर्जा माफी व लडक़ीयों को मुफ्त शिक्षा देना सराहनीय: एडवोकेट जैरथ

samart-study-group-for-web-advt-hoshiarpurहोशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। यदि कोई कार्य मेहनत व ईमानदारी से किया जाए तो भगवान की कृपा से उसमें सफलता मिलना आवश्यक है। ऐसा ही सराहनीय कार्य पंजाब की कांग्रेस सरकार द्वारा किसानों का कर्जा माफ कर व लडक़ीयों की नर्सरी से लेकर पी.एच.डी. तक सरकारी संस्थाओं में शिक्षा मुफ्त कर किया गया है जिसके लिए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह, वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल व उनके सहयोगीयों की जितनी भी प्रशंसा की जाए, कम है। उक्त शब्द कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एडवोकेट नवीन जैरथ ने एक प्रैस वक्तव्य जारी करते हुए कहे। जैरथ ने कहा कि पंजाब के लोगों द्वारा पंजाब में कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के नेतृत्व में चुनी गई कांग्रेस सरकार बने। सिर्फ 3 महीने ही हुए हैं लेकिन इस सरकार द्वारा अपने पहले ही बजट में अपने चुनाव मैनीफैस्टो में दिए कई बड़े वादों को निभाने के लिए कई कदम आगे बढ़ाए गए हैं। जहां 5 एकड़ तक जमीन के मालिक किसानों के कृषि संबंधी सभी कर्जे माफ कर दिए गए हैं वहीं पंजाब में कारखानों को प्रति युनिट 5 रु . बिजली देने का जो

Advertisements

IAS Coaching Hoshiarpur

ऐलान किया गया है उस से पंजाब की मृतक हो चुकी इंडस्ट्री में नई जान फूंकने की कोशिश की गई है। उन्होंने कहा कि एक तरफ जहां सभी सरकारी प्राईमरी स्कूलों में नए फर्नीचर के लिए करोड़ों रुपए का प्रावधान बजट में रखा गया है वहीं आगामी सैशन से पूरे पंजाब की सभी लडक़ीयों की सरकारी संस्थाओं में शिक्षा पूर्ण रूप में मुफ्त कर दी गई है। यही नहीं सभी सरकारी संस्थाओं में वाई फाई की मुफ्त सुविधा दी जाएगी। पंजाब सरकार द्वारा बड़ा कदम उठाते हुए नौजवानों के रोजगार हेतु 3 नई स्कीमें शुरू की जा रही हैं जिनका लाभ लेते हुए पंजाब के लगभग 2 लाख से अधिक नौजवान इसी वित्त वर्ष में स्वयं रोजगार ले सकेंगे। इनमें अपनी गाड़ी अपना रोजगार, ग्रीन ट्रैक्टर नामक कई योजनाएं शुरू की जा रही हैं जिनमें पंजाब सरकार द्वारा 1 लाख कारें नौजवानों को स्वयं रोजगार के लिए उपलब्ध करवाई जाएंगी।

जैरथ ने कहा कि कांग्रेस द्वारा चुनावों के समय जो नौजवानों से मुफ्त समार्टफोन देने का वादा किया गया था, पंजाब सरकार अब उस वादे को भी इसी वित्तीय वर्ष में पूरा करने जा रही है क्योंकि इसके लिए भी लगभग 20 करोड़ रुपए बजट में अलग से रखे गए हैं। जैरथ ने आम लोगों से अपील करते हुए कहा कि जहां पंजाब सरकार की इन लोकहित नीतियों का फायदा लेने के लिए जनता को सजग रहना पड़ेगा वहीं उन्हें उम्मीद है कि आने वाले समय में पंजाब की कांग्रेस की सरकार ईमानदारी से काम करते हुए कई और लोकहित की नीतियां लेकर आएगी।

narula-lehanga-house-bassi-khawaju-hoshiarpur

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here