प्रधान मोदगिल ने रोटरी क्लब के नए प्रोजेक्टों संबंधी दी जानकारी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। रोटरी इंटरनैशनल ने हमेशा विश्व की बेहतरी के लिए कदम उठाए हैं और उठा रही है। उक्त प्रगटावा रोटरी क्लब मेन होशियारपुर के प्रधान राजेंद्र मोदगिल की ओर से सरकारी मिडिल स्कूल मिर्जापुर में किया गया। उन्होंने रोटरी के नए प्रोजेक्टों के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि रोटरी क्लब एक वटवृक्ष की तरह है। इसकी कई शाखाएं हैं, जो अपने-अपने स्तर से सामाजिक सरोकारों के कार्यों में बढ़-चढक़र भागीदारी निभा रहा है।

Advertisements

उन्होंने बताया कि इसी कड़ी के तहत रोटरी क्लब मेन होशियारपुर द्वारा रोटरी इंटरनेशनल की मदद से ग्लोबल ग्रांट के तहत सरकारी मिडिल स्कूल मिर्जापुर में हैंड वॉश स्टेशन लगाया गया है । इस हैंड वॉश स्टेशन पर स्कूल के बच्चे मिड-डे मील लेने से पहले और बाद में हाथ धोकर आगे बढ़ेंगे। सेक्रेटरी कम प्रोजेक्ट के चेयरमैन रोटेरियन योगेश चंद्र ने बताया कि एक साल तक इस स्टेशन का रख-रखाव रोटरी क्लब की तरफ से किया जाएगा और बच्चों को हाथ धोने के लिए एक साल तक साबुन और हैंड सैनिटाइजर भी क्लब द्वारा ही दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस तरह के दो और स्टेशन अलग-अलग स्कूलों में स्थापित किए गए हैं ।

इस मौके पर सुमन नैयर ने बताया कि स्कूल में स्वच्छता मुहिम चलाने के साथ बच्चों को हाथों की सफाई रखने के लिए जागरूक किया जा रहा है और रोटरी क्लब की ओर से सरकारी स्कूलों में हाथ धोने के पोर्टेबल स्टेशन इंस्टाल किए जा रहे हैं ताकि बच्चे खाना खाने से पहले हाथ धो लें और आरओ सिस्टम का पानी पीकर स्वस्थ्य रहें। उन्होंने कहा कि ऐसे पोर्टेबल स्टेशन जिला स्तर के कई अन्य स्कूलों में भी रोटरी की तरफ से इंस्टाल किए जाएंगे। इस मौके स्कूल के मुख्याध्यापक रविंदर पाल सिंह और रजनीश कुमार गुलियानी ने ने रोटरी क्लब के समूह सदस्यों का धन्यवाद करते हुए कहा कि रोटरी ने हमेशा स्कूल को सहायता पहुंचाने का कार्य किया है, जिससे वह बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि स्वच्छता में स्वच्छ समाज व सभ्यता का विकास होता है। उन्होंने रोटरी क्लब के सामाजिक कार्य के साथ, स्वच्छता कार्यक्रम में सहभागिता व अन्य विशेष कार्यों तथा दायित्वों का निर्वहन करने की जानकारी उपस्थित शिक्षकों को दी । इस अवसर पर रवि जैन, अशोक जैन, अशोक मल्होत्रा, पूर्व डिस्ट्रिक्ट गवर्नर जीएस बावा , पूर्व डिस्ट्रिक्ट गवर्नर अरुण जैन,रविंदर पाल सिंह, मैडम परमजीत कौर, गुरमेल सिंह मिर्जापुरी, दलबीर सिंह मसीतपाल कोट , रजनीश कुमार गुलियानी, अमृतपाल इत्यादि उपस्थित थे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here