“एक पिता ऐकस के हम बारिक” मुहिम के तहत ली शपथ

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सरहदी क्षेत्र पंजाब में माताओं के लाल, बहनों के भाई व पत्नियों के सुहाग हिन्दू सिक्ख के नाम पर उन्होंने बलि दी थी। वह पीड़ा इतनी असहनीय थी कि उस के जख्म आज तक भी ताजा़ हैं। अब एक बार फिर पंजाब को उसी माहौल में धकेलने की कवायद शुरू कर दी गई है, जिससे पंजाबियों को सुचेत रहना जरूरी है।

Advertisements

उपरोक्त शब्द यूथ डिवैलपमैंट बोर्ड पंजाब के पूर्व चेयरमैन संजीव तलवाड़ ने एक पिता ऐकस के हम बारिक मुहिम के तहत चलाए जा रहे जागरूकता अभियान के अंर्तगत श्री हरि ओम मन्दिर में कहे। तलवाड़ ने कहा कि बसों से निकाल कर मारे गए या दिल्ली में गलों में टायर डाल कर जलाए गए भाई हों, उन सब का नाता पंजाब से रहा है और दरिंदों ने उस समय हजारों मांओं की कोख सूनी कर दी थी। अब जब कि लोग उस पीड़ा से बाहर आने की कोशिश कर रहे हैं, तो कुछ लोग उन घटनाओं के पुन: जन्म देकर आग लगाने की कोशिश कर रहे हैं। इस की ताजा उदाहरण मलोट में विधायक के साथ हुई अमानवीय घटना से मिलती है। तलवाड़ ने कहा कि अब पंजाबी गुरूओं की बाणी के अनुरूप रक्षक बन कर आगे बढ़ेंगे, न कि भक्षक।इस मौके पर पंजाब की एकता व अखंडता को बनाए रखने का सभी ने संकल्प लिया।

इस अवसर पर भाजपा महिला मोर्चा पंजाब की प्रदेश उपाध्यक्ष नीति तलवाड, सुमित गुप्ता, सूरज प्रकाश सूद, गुरमिंदर सिंह, रंजीव तलवाड, रजनी तलवाड़, कृष्णा कुमारी, सुरिंदर कौर, मुस्कान पराशर, परमजीत कौर, रजिंदर कौर, कुलदीप कौर, सीमा चौहान, प्रिया, पूजा, रेखा शर्मा, नीतू तलवाड़, शिवानी तलवाड़, ऊषा किरण सूद, सूर्यामणि जैन, राज कुमार, किरण बाला, जसवीर धनोता, लवदीप, नितिन चांद व अन्य लोग भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here