सरकार आवारा सांड़ों व पशुओं से लोगों की रक्षा करने में पूरी तरह असफल: तीक्ष्ण सूद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद द्वारा जारी प्रेस नोट में बताया गया कि गौतम नगर निवासी पवन गुप्ता ने उनके पास शिकायत दर्ज करवाई है कि शिवजी चौक ऊना रोड पर एक बेकाबू आवारा सांड द्वारा उन्हें पटका गया, जिससे उनकी बाईं आंख के ऊपर मस्तिष्क पर गहरी चोट लगी, भारी रक्त रसाव के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती होना पड़ा तथा कुछ ठीक होने के बाद उन्होंने स्थानीय कांग्रेसी नेताओं के पास यह मुद्दा उठाया, परंतु सभी ने पल्ला झाड़ दिया। श्री गुप्ता ने कहा कि उन्हें तो परमात्मा ने बचा लिया लेकिन ऐसी घटनाएं नित्य प्रति-दिन बढ़ती जा रही हैं और इससे पहले भी कई कीमती जाने जा चुकी हैं तथा आगे भी जा सकती हैं।

Advertisements

श्री सूद ने आवारा पशुओं द्वारा ऐसी घटनाएं करने का गंभीर नोटिस लेते हुए कहा कि जब पिछली भाजपा सरकार के समय यह मुद्दा सामने आया था तो शहर की 4-5 प्राइवेट गौशाला वालों ने सांडों को पकडऩे में असमर्थता दिखाई थी पर उनके प्रयासों से तत्कालीन मेयर शिव सूद ने शहर के अंदर एक बहुत बड़ी गौशाला बनवाई थी, जिसमें सभी आवारा पशुओं को डाला जा सकता था। निगम की गौशाला बनने के बाद कांग्रेस की सरकार आ गई, परंतु अफसोस से कहना पड़ रहा है कि उस गौशाला का प्रबंधन कांग्रेस की अंदरूनी खींचतान की भेंट चढ़ गया तथा शहरवासियों को राहत नहीं मिली।

कुछ समय पहले न्यू मॉडल टाउन के अलंकार सूद पुत्र प्रभात सूद को भी एक आवारा सांड ने मार डाला था तथा कैबिनेट मंत्री शाम सुंदर अरोड़ा तथा डिप्टी कमिश्नर होशियारपुर ने उनके घर जाकर घोषणा की थी कि पीडि़त परिवार को सरकार से 2 लाख रुपए मुआवजा दिलाया जाएगा, परंतु अभी तक भी यह घोषणा झूठी ही साबित हो रही है। श्री सूद ने कहा कि भाजपा की सरकार के समय उनके प्रयासों से समाज सेवी तथा दानी रोहताश जैन के सौजन्य से एक सांड आदि पकडऩे वाला वाहन समाजसेवी संस्था नई सोच के प्रधान अश्विनी गैंद को दिलवाया गया था, जिसके जरिए बहुत से आवारा पशु पकडक़र गौशाला में डाले गए। भाजपा की सरकार के समय गांव फलाही में भी विशेष रूप से सरकार द्वारा एक गौशाला बनाई गई थी।

उन्होंने आगे कहा कि भाजपा सांडों द्वारा लोगों को किए जाने वाले नुकसान के मुद्दे पर निराश नहीं होने देगी तथा इसी सप्ताह में ही नई सोच व अन्य समाजसेवी संस्थाओं के साथ मिलकर आवारा पशुओं को पकडक़र गौशाला में भेजने का अभियान चलाया जाएगा। इस मौके पर उपस्थित भाजपा नेताओं ने भाजपा जिला अध्यक्ष निपुण शर्मा, विजय पठानिया, अश्वनी गैंद, विपुल वालिया, जीवेद सूद ने भी मौजूदा पंजाब सरकार द्वारा गोशालाओं को प्राइवेट संस्थाओं को देकर चलाने का भी कड़ा विरोध किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here