एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर अवतार लोगों को कोरोना के प्रति कर रहे जागरूक

चब्बेवाल (द स्टैलर न्यूज़)। विधानसभा क्षेत्र चब्बेवाल में लोगों को कोरोना वायरस की दुष्प्रभाव तथा इससे बचाव संबंधी जागरूक करने की कमान एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर अवतार सिंह कग संभालेंगे। जिलाधीश अपनीत रियात जिले के लोगों को कोरोना वायरस के प्रभाव से बचाने के लिए लगातार प्रयासरत हैं। इसी के चलते उन्होंने विधानसभा चब्बेवाल के लिए एक विशेष टीम का गठन किया है। टीम के सदस्य पुलिस प्रशासन के सहयोग से लोगों को मास्क पहनने सोशल डिस्टेंसिंग रखने तथा अपने हाथों को बार-बार सैनिटाइज करने के बारे में जागरूक करेंगे।

Advertisements

टीम के सदस्यों को स्पष्ट किया गया है कि जागरूक करते समय लोगों के साथ अभद्र व्यवहार न किया जाए जहां तक संभव हो सके उन्हें इस वायरस के फैलाव का कारण न बनने के लिए समझाया जाए अगर फिर भी कोई व्यक्ति अथवा दुकानदार सरकार के आदेशों का पालन नहीं करता तो उसका चालान कर के उसके हाथ में थमा दिया जाए । इसके अलावा उसके खिलाफ मामला भी दर्द किया जाए क्योंकि किसी एक व्यक्ति की भूल हजारों लोगों की जिंदगियों पर भारी पड़ सकती है। यह वायरस कितना शक्तिशाली है कि इसका अंदाजा लगाना भी मुश्किल है।इसी को देखते हुए सरकार ने प्रदेश के सभी शिक्षण संस्थान स्कूल कॉलेज 30 अप्रैल तक बंद कर दिए हैं।रात्रि का कफ्र्यू भी जारी रखा है , सार्वजनिक समागम के लिए लोगों की गिनती निर्धारित कर दी गई है , राजनीतिक दलों की रैलियों पर भी रोक लगा दी गई है।क्योंकि अक्सर लोग यह सवाल उठाते थे कि करोना रैलियों में क्यों नहीं जाता।

अवतार सिंह कांग ने बताया कि चब्बेवाल में थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार, असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर रुपिंदर सिंह, ओंकार सिंह, तजेंद्र सिंह , चरणजीत सिंह, राजविंदर सिंह, मोहन सिंह टीम ने काम करना शुरू कर दिया है टीम के सदस्य रजनीश कुमार गुलियानी तथा कमल खोसला को पुलिस बल के साथ क्षेत्र में लोगों को जागरूक करने के लिए भेजा गया है, टीम के सदस्य दुकानदारी मजदूरों राहगीरों को जागरूक करने का काम करेग। यह टीम प्रतिदिन अपना कार्य करेगी और इसकी रिपोर्ट उन्हें देगी जिसको वह जिला प्रशासन को सौंपेंगे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here