रोटरी आई बैंक ने अब तक 350 से अधिक बच्चों का सफलतापूर्वक करवाया कोर्नियल ट्रांस्पलांट: जे.बी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर रोटरी आई बैंक एण्ड कोर्नियल ट्रांस्पलांट सोसायटी होशियारपुर की एक विशेष बैठक प्रधान जंगबहादुर बहल की अध्यक्षता में आई बैंक के कार्यालय में संपन्न हुई, जिसमें रमन वर्मा एम.डी. हयूंडाई कार शोरुम मुख्यातिथि के तौर पर शामिल हुए। सर्वप्रथम सचिव कुलदीप गुप्ता ने रोटरी आई बैंक के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी तथा सदस्यों से जान पहचान करवाई।

Advertisements

प्रधान जे. बी. बहल ने अपने सम्बोधन में बताया कि रोटरी आई बैंक अब तक अलग-अलग राज्यों से 350 बच्चों का सफलतापूर्वक ऑपरेशन द्वारा उनका कोर्नियल ट्रांस्पलांट कर चुका है जिससे बच्चों को आंखों को रोशनी प्राप्त हुई है। एक 3.5 साल का बच्चा अभिजीत सुपुत्र हरजीत सिंह निवासी मंजलपुरा, जि़ला कपूरथला जिसकी जन्म से ही दोनों आंखे खराब थी का रोटरी आई बैंक ने ट्राई सिटी अस्पताल खरड में सफलापूर्वक मुफ्त में एक आंख का ऑपरेशन करवाया और दूसरी आंख का ऑपरेशन भी शीघ्र ही करवाया जायेगा। इस अवसर पर डा. ज़मील बाली, सरप्रस्त ने अपने सम्बोधन में कहा कि रोटरी आई बैंक पिछले 10-15 वर्षों से निस्वार्थ सेवा भावना से काम कर रहा है जो कि बहुत ही सराहनीय है।

रमन वर्मा ने कहा कि वह रोटरी आई बैंक को हर तरह का सहयोग देने के लिए हमेशा तैयार हैं तथा उन्होंने आई बैंक के सदस्यों को उनके शोरुम में आकर एक जागरुक्ता कैंप लगाने के लिए निमंत्रण दिया, जिसको रोटरी आई बैंक ने स्वीकार किया। अंत में जसवीर सिंह व राजिन्द्र मोदगिल ने आये हुए सभी सदस्यों का धन्यवाद किया तथा अगामी कार्यक्रमों की जानकारी दी। इस अवसर पर रमन वर्मा तथा विशाल नारंग ने रोटरी आई बैंक की सदस्यता ग्रहण की। इस अवसर पर दीपक मेहंदीरत्ता, संजीव अरोड़ा, कुलदीप गुप्ता, राजिन्द्र मोदगिल, सन्नी नारंग, अमित नागपाल, हरजीत सिंह, अकविंद्र कौर, तरुण सरीन, रोज़ी इत्यादि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here