छोटे व्यापारियों को आयुष्मान योजना में शामिल न करके पंजाब सरकार कर रही धोखा :तीक्ष्ण सूद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भाजपा नेताओं पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद, जिला अध्यक्ष निपुण शर्मा, जिला महामंत्री विनोद परमार, उपाध्यक्ष सतीश बावा, सुरेश भाटिया,सुरिंदर भट्टी, एस सी मोर्चा प्रधान जसवीर सिंह भप्पी व महामंत्री बलबीर विर्दी ने प्रेस को जारी बयान में कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पूरे भारत के लिए जारी की आयुष्मान भारत योजना से करोड़ों गरीब परिवारों ने 5 लाख के खर्च का मुफ्त इलाज करवा कर लाभ उठाया है।

Advertisements

इस योजना से करोड़ों कीमती जाने बची हैं, जो खर्च के कारण सही इलाज न होने के कारण चली जाती। आयुष्मान भारत योजना का लाभ पूरे भारत के लिए है तथा प्रदेशों की जिम्मेदारी इसे क्रियान्वित करने की है। भाजपा नेताओं ने कहा कि पहले तो पंजाब की कांग्रेस सरकार ने लंबा समय इस योजना के लाभ से पंजाब वासियों को वंचित रखा। उसके बाद जब इसे सर्व सेहत बीमा योजना के नाम से शुरू किया तो बहुत से गरीब वर्गों को इस योजना से वंचित रखा गया। सभी प्रदेशों में छोटे व्यपारी जिनकी टर्न ओवर 1 करोड़ से कम है तथा वह इस योजना का लाभ लेने के हकदार हैं, उन्हें इस योजना में शामिल करके उनको इलाज के खर्च का लाभ सरकारें दिलवा रही हैं, परंतु पंजाब में छोटी-छोटी दुकानें चलाने वाले दुकानदारों को इस योजना के लाभ से वंचित रखा हुआ है, जिसमें केंद्र सरकार का पैसा लगना है।

भाजपा नेताओं ने कहा कि उपरोक्त स्थिति से स्पष्ट है कि पंजाब सरकार केंद्र की योजनाओं का लाभ नहीं ले रही तथा पंजाब निवासियों व गरीब लोगों की सेहत व इलाज के प्रति सरकार बिलकुल संवेदनशील नहीं है। उन्होंने मांग की आयुष्मान भारत योजना का लाभ पंजाब में भी तुरंत गरीब तथा छोटे व्यापारियों को दिलवाया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here