कोविड उपचार संबंधी किसी तरह की समस्या आने पर जिला वाली हैल्पलाइन नंबरों का करें प्रयोग: अपनीत रियात

होशियारपुर, 20 मई: डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने बताया कि कोविड-19 के मरीजों को इलाज संबंधी किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं आने दी जाएगी और इस संबंधी जिला प्रशासन की ओर से पूरा प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोविड उपचार संबंधी किसी को कोई दिक्कत न आए इसके लिए हैल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं। उन्होंने कहा कि इन हैल्पलाइन नंबरों का लोगों को काफी लाभ भी पहुंच रहा है। उन्होंने बताया कि जिले के सरकारी व प्राइवेट अस्पतालों में कोविड-19 का इलाज करवाने के लिए उपलब्ध बैडों की जानकारी लेने के लिए हैल्पलाइन नंबर 82187-65895 पर संपर्क किया जा सकता है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि जिले में बैडों की संख्या के बारे में रोजाना जिला लोक संपर्क कार्यालय के फेसबुक पेज, ट्वीटर पर जानकारी सांझी की जाती है ताकि लोगों को पता चल सके कि किस अस्पताल में कितने बैड खाली है। उन्होंने बताया कि इस समय जिले के 10 अस्पतालों में कोविड के मरीजों का इलाज किया जा रहा है, जिनमें दो सरकारी व आठ प्राइवेट अस्पताल शामिल है। इन अस्पतालों में जिला अस्पताल होशियारपुर, सिविल अस्पताल दसूहा, रवजोत अस्पताल होशियारपुर, आई.वी.वाई अस्पताल होशियारपुर, अमन अस्पताल होशियारपुर, पी.आर.के.एम मार्डन अस्पताल होशियारपुर, शिवम अस्पताल होशियारपुर, नारद अस्पताल होशियारपुर, प्रणव मल्टीस्पैशिलिटी अस्पताल मुकेरियां, एस.एस मैडीसिटी अस्पताल एंड स्कैन सैंटर मुकेरियां है।

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि जिले में कोविड इलाज संबंधी दवाईयों व आक्सीजन की जमाखोरी व कालाबाजारी को रोकने के लिए जिला स्तर पर टीमे बनाकर निगरानी रखी जा रही है। उन्होंने कहा कि अगर किसी को आक्सीजन सिलेंडर, रेमेडेसिवर, टोसीलिजूमाब या आर.टी- पी.सी.आर की ओवर चार्जिंग, जमाखोरी या कालबाजारी को लेकर शिकायत है तो वे तुरंत हैल्पलाइन नंबर 81466-22501 पर व्हाट्स एप करें। उन्होंने कहा कि आरोपियों के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज की जाएगी।
 अपनीत रियात ने बताया कि कोविड-19 से संबंधित प्रशासन की ओर से जारी कफ्र्यू की गाइड लाइनज का उल्लंघन करने वाले व्यक्ति, समूह या संस्था की सूचना मोबाइल नंबर 88722-31039 , 92570-37000 पर दी जा सकती है। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन की ओर से लोगों की सुरक्षा को लेकर गाइड लाईन जारी कर पाबंदिया लगाई गई है और ऐसे में जिला वासियों के सहयोग से ही प्रशासन कोरोना पर फतेह पा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here