कोरोना मुक्त गांव अभियान: जिले के 11 गांव ने करवाया कोविड-19 का 100 प्रतिशत टीकाकरण: अपनीत रियात

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिले मेें शुरु किए गए कोरोना मुक्त गांव अभियान ने जोर पकड़ लिया है और अब रोजाना सैंकड़ों गांवों की ओर से इस अभियान में सहयोग देते हुए टीकाकरण सहयोग दिया जा रहा है। अभियान के चौथे दिन तक जिले के 11 गांवों जिनमें हलका चब्बेवाल के गांव नवां जट्टपुर, पुंगा, पुंज, मुकेरियां के  गांव नत्थूवाल, ललोता, उलाहा, चक्कडिय़ाल, पड़ोलियां, रामगढ़ सीकरी व गढ़शंकर के गांव नाजरपुर, रावल पिंडी ने कोविड-19 की 100 प्रतिशत पहली डोज लगवा ली है। डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने इन गांवों के सरपंचों को बधाई देते हुए अन्य गांवों को आने वाले दिनों में 100 प्रतिशत टीकाकरण करवाने के लिए प्रेरित किया।

Advertisements

डिप्टी कमिश्नर ने गांवों के सरपंचों, पंचायत सदस्यों को स्वास्थ्य विभाग के साथ अधिक से अधिक सहयोग की अपील करते हुए कहा कि सामूहिक शमूलियत से ही कोरोना वायरस को हराया जा सकता है। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन की ओर से कोरोना मुक्त गांव अभियान के अंतर्गत हर गांव में टीमों का गठन किया गया है जो कि घर-घर जाकर कोविड के लक्षणों के बारे में सर्वे कर रही हैं व कोविड-19 के लक्षण नजर आने पर कोविड टैस्ट किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि इस अभियान में लोगों का काफी सहयोग मिल रहा है। उन्होंने कहा कि आज गांव रामगढ़ सीकरी, ध्यानगढ़, हारटा, महगरोवाल, नंगला, ताजोवाल, बिहाला, जल्लोवाल, पड़ोलियां, रामगढ़ सीकरी, नाजरपुर, रावल पिंडी के अलावा अन्य कई गांवों में टीकाकरण व जागरुकता अभियान चलाया गया।
अपनीत रियात ने बताया कि कोविड मरीजों की रोजाना जांच विभाग के अनथक स्वास्थ्य कर्मचारियों की ओर से की जा रही है। उन्होंने लोगों को अपील करते हुए कहा कि वे स्वास्थ्य विभाग की हिदायतों का पालन करें। उन्होंने बताया कि जिन इलाकों में कोविड मरीज बढ़  हैं उनको कंटेनमेंट जोन में तब्दील किया गया है व इन क्षेत्रों में विशेष रुप में कोविड सावधानियां अपनाने के लिए लोगों को जागरुक किया जा रहा है। दूसरी ओर डिप्टी कमिश्नर की ओर से आज जिले में आक्सीजन सिलेंडरों की रेट निर्धारित करते हुए आदेश जारी किए गए हैं। जारी आदेशों में मैन्यूफैक्चरर(प्लांट) से अस्पताल के लिए आक्सीजन सिलेंडर 300 रुपए के अलावा 12 प्रतिशत जी.एस.टी, मैन्यूफैक्चरर(प्लांट) से ट्रेडर को आक्सीजन सिलेंडर 275 रुपए के अलावा 12 प्रतिशत जी.एस.टी और ट्रेडर्स से अस्पतालों को आक्सीजन सिलेंडर 400 रुपए के अलावा 12 प्रतिशत जी.एस.टी मूल्य निर्धारित किया गया है। इन रेटों में हैंडलिंग व ट्रांसपोर्टिंग चार्जिस शामिल है। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि कोविड की वर्तमान स्थिति को देखते हुए यह रेट निर्धारित किए गए हैं और मौके के हालातों के अनुसार इसमें जरुरत अनुसार बदलाव किया जा सकता है।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here