पुराना सिविल सर्जन कार्यालय बना लोगों की परेशानी का सबब: पार्षद जिम्पा

garbage-dumbr-civil-surgon-office-old-preshani-hoshiarpur-punjab

-कहा, लोगों की परेशानी को देखते हुए यहां नहीं बनने दिया जाएगा कूडे का डंप-
होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिला कचहरी परिसर के समीप कृष्णा नगर में पड़ता पुराना सिविल सर्जन कार्यालय मोहल्ला निवासियों एवं यहां से गुजरने वालों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। आलम यह है कि कार्यालय की खस्ताहाल इमारत जहां किसी भी समय गिर सकती है वहीं इसके आसपास फैली गंदगी से उठने वाली बदबू के कारण लोगों का सांस लेना भी दूभर बना हुआ है। जिसके चलते आसपास के क्षेत्र में कोई महामारी फैलने की आशंका बनी हुई है। उक्त बात जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व प्रधान एवं पार्षद ब्रह्मशंकर जिम्पा ने कार्यालय की इमारत के भीरत मृत पड़े सांड को निगम के सहयोग से दफनाने के दौरान कही। इस मौके पर उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष जब पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने होशियारपुर में संगत दर्शन कार्यक्रम किया था तो उस समय उन्होंने इस समस्या के हल के लिए तत्कालीन जिलाधीश आनंदिता मित्रा को कहा था और जिलाधीश ने इस संबंधी कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिया था। मगर, समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है।

Advertisements

पार्षद जिम्पा ने कहा कि सिविल सर्जन कार्यालय यहां से शिप्ट होने के बाद अब ये जगह पुडा के पास है तथा पुडा द्वारा इसकी देखरेख एवं इसे नष्ट किए जाने की तरफ ध्यान नहीं दिया जा रहा। इस कारण इमारत की हालत बद से बदतर होती जा रही है। इमारत के समीप कूड़ा कर्कट का डंप होने के कारण यहां पर आवारा पशुओं का जमावड़ा रहता है और गत दिनों से एक सांड जोकि इमारत के अंदर घुस गया था की मौत हो गई थी। उसकी मौत के कारण उसके मृत शरीर से उठने वाली बदबू से आसपास के लोगों का जीवन दूभर बना हुआ था। दरवाडा छोटा होने के कारण मृत सांड को बाहर निकालना मुश्किल था तथा निगम द्वारा भेजी गई जी.सी.बी. की मदद से उसे बड़ा सा गड्ढा खोद कर दफनाया गया है।

उन्होंने कहा कि इस बारे में उन्होंने जिलाधीश विपुल उज्ज्वल और मेयर शिव सूद से भी बात की है तथा इमारत संबंधी उचित कार्रवाई करने की मांग की है ताकि इस समस्या से लोगों को निजात मिल सके। पार्षद जिम्पा ने कहा कि इस स्थान के बाहर लगे कूड़े के ढेर को यहां से शिप्ट करवाया जाएगा तथा यहां पर कूडे का चंप नहीं बनने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस स्थान के आसपास लोग निवास करते हैं तथा जिला कचहरी में रोजाना सैकड़ों लोग कामकाज के लिए आते हैं। इसलिए यह स्थान सभी के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है और इसे यहां से शिफ्ट किया जाना लाजिमी है। इस मौके पर उन्होंने बताया कि जिलाधीश ने इस संबंधी सोमवार 17 जुलाई को उन्हें मिलने के लिए बुलाया है और वे अपने साथ मोहल्ला निवासियों का एक प्रतिनिधिमंडल लेकर उनसे मिलेंगे ताकि इस समस्या का हल निकाला जा सके। इस मौके पर चंद्रमोहन पुरी, सुनील शर्मा, एन.के. बेरी, संदीप सैनी संजू, बिक्की भोपला, अमित डडवाल, एम.एस. डडवाल, गुरनाम सिंह, परम सिंह, विनय ठाकुर, दविंदर सिंह, कै. रविंदर सिंह, विशाल ठाकुर इत्यादि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here