राणा गुरमीत सोढ़ी ने 7 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले 400 मीटर, 8-लेन सिंथैटिक ट्रैक का रखा नींव पत्थर

फिरोजपुर (द स्टैलर न्यूज़)। खेल तथा युवक सेवाएं मामले मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी की ओर से मंगलवार को फिरोजपुर के शहीद भगत सिंह स्टेडीयम में 7 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले अंतरराष्ट्रीय स्तर के 400 मीटर, 8-लेन सिंथैटिक एथलैटिक ट्रैक का नींव पत्थर रखा। इस से पहले उन्होंने अरदास करके 5.5 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले हाकी के एैस्ट्रोट्रफ के काम की शुरुआत की। इस मौके पर उनके साथ एसपी पंजाब ब्यूरो आफ इन्वैस्टिगेशन मंजीत कौर सैणी तथा राजनीतिक सलाहकार गुरदीप सिंह ढिल्लों भी मौजूद थे। इस दौरान समागम को संबोधित करते हुए कैबनिट मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने कहा कि जालंधर के बाद राज्य में अगर हाकी में किसी जिले का नाम आता है तो फिरोजपुर जिले के आता है।

Advertisements

5.5 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले हाकी के एैस्ट्रौट्रेट की अरदास करके की काम की शुरुआत, राज्य के 4 स्टेडियमों में करोड़ों रुपयों की लागत से बनाए जाएंगे एैसट्रोट्रफ- खेल मंत्री राणा सोढ़ी

उन्होंने कहा कि 1953-54 में उनके ताया जी गुरुहरनामवीर भी हाकी खेला करते थे। हाकी की पनीरी इस जगह से बड़े उत्साह के साथ आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि बहुत समय से हमारे पास खेल इन्फ्रास्ट्रक्चर की कमी रही है। यहां न तो एैथलैटिक ट्रक था तथा न ही एैस्ट्रोट्रफ थी। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की रहनुमाई जो कि वे भी अच्छे खिलाड़ी थे, ने उनकी खेलों के प्रति रुच को देखते हुए उ्रको राज्य का खेल मंत्रालय सौंपा है। उन्होंने कहा कि फिरोजपुर उनकी जन्मभूमि है तथा खेलों में उनकी काफी दिलचस्पी है। इस लिए उन्होंने यहां अंतरराष्ट्रीय स्तर का खेल स्टेडीयम बनान े के लिए यह प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि राज्य में इस तरह के चार एैस्ट्रोट्रफ बनाए जा रहे है जिन में फिरोजपुर जिले का नाम भी शामिल है जिस का आज काम शुरु किया गया है। उन्होंने कहा कि सरहदी जिले के चलते यहां रोइंग एकेडमी बनाने का भी प्रस्ताव है।

उन्होंने जिले में तैनात मौजूदा एस.पी. पंजाब ब्यूरो आफ इन्वैस्टीगेशन (पी.बी.आई) फिरोजपुर मंजीत सिंह सैनी की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस खिलाड़ी ने भी एशियन खेलों में 3 बार सोन तमगे तथा कामनवैल्थ खेलों में 2 बार सोन तमगे जित कर देश तथा सूबे का नाम रौशन किया है। इस के अलावा उन को अर्जुना अवार्ड के लिए भी सम्मानित किया जा चुका है। इस मौके पर ओलंपियन खिलाड़ी अजीत सिंह, रोंजन सोढ़ी, एशियन चैंपीयन वीरन सोढ़ी, अंतरराष्ट्रीय हाकी खिलाड़ी हरनरायन सिंह लाड़ी, स्वीमिंग कोच गगन माटा, हैंडबाल कोच गुरजीत सिंह, कोच जगबीर सिंह तथा रम्मीकांत, अमरितपाल सिंह, जिला खेल अफसर परमिंदर सिंह संधू, एक्सियन स्पोट्स संजय महाजन, पूर्व डिप्टी डायरैक्टर स्पोट्र्स सुनील कुमार तथा मेहरदीप सिंह भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here