मोदी सरकार ने अच्छे दिन नहीं विनाशकारी हालात दिए: डा. राज कुमार

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। देश को भाजपा नहीं अंबानी-अडानी चला रहे है और देश को विनाशकारी हालातों की तरफ धकेल रहे है। इन शब्दों के साथ विधायक चब्बेवाल डा. राज कुमार ने डीजल-पैट्रोल की कीमतों में बढ़ौतरी पर करोड़ों भारतीयों के गुस्से को अपनी आवाज दी। इस मौके पर कांग्रेस राष्ट्रीय सोनिया गांधी के निर्देशों पर पंजाब प्रदेश कांग्रेस सुनील जाखड़ द्वारा दिए गए निर्देशों पर डा. राज कुमार द्वारा धरना प्रदर्शन किए गए। उन्होंमे सख्त हैरानी व नाराजगी जाहिर की कि पिछले 5 महीनों में 43 वार पैट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाए गए। 100 रुपए लीटर से पार जा रही कीमतों का आम जन-जीवन पर ही नहीं किसानों पर भी आर्थिक बोझ बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार के समय डीजल की कीमत पैट्रोल से करीब आधी थी।

Advertisements

उन्होंने इस मौके पर आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली में दो महीने के लिए डीजल के रेट पैट्रोल से भी बढ़े थे और बहुत देर के बाद उन्होंने फिर से डीजल की कीमत पैट्रोल से कम किए व शोर यह मचाया कि दिल्ली सरकार ने डीजल के रेट कम किए। इस मौके पर डा. राज कुमार ने एक बार फिर किसानी संबंधी काले कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर धरने पर बैठे किसानों के हक में नारे लगाए। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार अंधी-बहरी बनी बैठी है न सिर्फ पैट्रोलियम पदार्थ बल्कि सरसों के तेल की कीमतें भी आम गरीब इंसान को रुला रही है। इस अवसर पर डा. राज व उनके साथियों ने मोटरसाइकिल रोड पर लाकर रोष प्रदर्शन किया। इस रोष प्रदर्शन में कोरोना कारण कम ही व्यक्ति द्वारा शामिल होकर मोदी सरकार को मैसेज देना ही इस धरने का उद्देश्य बतया गया।

डा. राज कुमार ने दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल को भी सवाल किया वह बताए कि दिल्ली के 40,000 किसान परिवारों को दिल्ली बिजली मुफ्थ दी जा रही है। उन्होंने कहा कि केवल 2000 करोड़ की बिजली सब्सिडी देकर जीरो बिल का शोर मचाने वाले नहीं जाते कि पंजाब भी 2000 करोड़ की बिजली गरीब परिवारों को, 1900 करोड़ की बिजली इंडस्ट्री को और 7000 करोड़ की बिजली सब्सिडी, किसानों को दे रही है। कांग्रेस सरकार कैप्टन अमरिंदर सिंह की अगवाई में करीब 11000 करोड़ की बिजली की सब्सिडी दे रही है। इस रोष प्रदर्शन में जिला परिषद गगनदीप चाणथू, शिवरंजन सिंह रोमी, रणजीक सिंह, राजू सिंहपुर, नव मन, चरंजी लाल मल्ल, दीपा कांगड़, गुरबख्श सरपंच डांडीया, भट्टी रूपोवाल, अमन कम्मोवाल, जीती बंबेली, कमलजीत चक्क मल्ला, हरपाल, सतनाम सिंह भीलोवाल, सतनाम सिंह सिंहपुरिया, गुरदीप हंदोवाल सरपंच, परमजीत बंबेली, पट्टी सोनू पेंटर, बलराज नंगल चोरों, डा. बलदेव हीर, भोलां टोहलियां, हैप्पी टूटोमजारा, हरनेक शेरपुर, ज्ञान ढक्को आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here