नशा समाज के लिए दीमक समान : पवन आदिया

-भगवान वाल्मीकि जी के प्रकाशोत्सव पर झंडे की रस्म अदा की
होशियारपुर, (द स्टैलर न्यूज़)रिपोर्ट : गुरजीत सोनू भगवान वाल्मीकि के प्रकाशोत्सव के उपलक्षय में भगवान वाल्मीकि आश्रम सेवा सोसायटी की तरफ से प्रधान महिंदरपाल आदिया तथा उपाध्यक्ष दीपक सभ्रवाल की आध्यक्षता में आयोजित एक समारोह में मुख्य अतिथि विधायक शामचौरासी पवन कुमार आदिया ने भगवान वाल्मीकि आश्रम, हरियाना रोड़ में झंडे की रस्म अदा कर समारोह का आगाज किया। इस मौके पर आदिया ने कहा कि नशा समाज को दीमक की तरह खा रहा है। उन्होंने कहा कि आज का युवा वर्ग जिस प्रकार नशों की चपेट में आ रहा है उससे समाज तथा राष्ट्र पर एक खतरा मंडराता हुआ नजर आ रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में विपक्ष की सरकार ने नशों की रोकथाम के लिए कोई कदम न उठाकर नशों को बढ़ावा दिया था।

Advertisements

आज प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आने पर हमारा पहला लक्षय प्रदेश में नशों पर नकेल डालना है तथा इसके लिए सरकार ने सत्ता में आने के बाद तुरंत ही प्रयास शुरू कर दिए थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने नशों के खिलाफ एंटी ड्रग मुहिम चलाई है। जिसके तहत पूरे प्रदेश में पुलिस के उच्च अधिकारीयों की एक टीम बनाकर नशों पर नकेल कसने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने भगवान वाल्मीकि जी के प्रकाशोत्सव पर समस्त दलित वर्ग को अवाह्न किया कि नशों को जड़ से समाप्त करने के लिए हमें ही पहल करनी होगी। उन्होंने कहा कि दलित समाज के पास यह एक बेहतरीन अवसर है कि समाज से नशे जैसी बुराई के समाप्त करने के लिए दलित वर्ग आगे आए ताकि समाज के अन्य वर्गो को एक संदेश मिल सके।
इस मौके पर भगवान वाल्मीकि आश्रम सेवा सोसायटी के अध्यक्ष मोहिंदरपाल कैपीटल ने कहा कि आज दलित वर्ग के युवा शिक्षित तथा दूरदर्शी सोच रखने वाले हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें दलित वर्ग से पूरी उम्मीद है कि वह नशे जैसी बुरराई को समाज से समाप्त करने में अपना योगदान देगा। इस मौके पर दीपक सभ्रवाल ने कहा कि आज भगवान वाल्मीकि जी की शिक्षाओं को याद करने की अति अवश्यक्ता है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार भगवान वाल्मीकि जी ने दो कुमारों को शिक्षित कर प्राक्र मी बनाया था उसी प्रकार वाल्मीकि समाज का हर एक सदस्य समाज से बुराईयों को समाप्त करने के लिए सक्षम है।

इस मौके पर विधायक सुंदर शाम अरोड़ा की धर्मपत्नी सिंपल अरोड़ा, कुसुम आदिया, सौरव आदिया, एस.पी. हैडक्वाटर बलबीर सिंह भट्टी, डी.एस.पी. सिटी सुखविंदर सिंह, एस.एच.ओ. सदर मनोज अरोड़ा, रसेम लाल हंस, मनोज कैनेडी. तरसेम लाल आदिया, सुरिंदर दीवान, एस.एम. सिद्धु, हरी राम आदिया, राज कुमार आदिया, हंस राज हंस, जतिंदर मट्टू, जतिंदर हंस, वनीष कुमार हंस, पृथवी राज आदिया, विक्की गिल, अमरजीत खोसला, जोगिंदरपाल आदिया, यशपाल मट्टू, कश्मीर सिंह, गोपाल दास आदिया, नतीश मट्टू, राज कुमार आदिया, ज्योति कुमार जौली, हरी राम रोहेला, नरिंदर सिंह मलहोत्रा आदि भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here