नौजवानों को 10 लाख टीकाकरण वाले मील पत्थर छूने में अपनी अहम भूमिका निभानी चाहिए: सुखविन्दर बिंद्रा

चंडीगढ़/लुधियाना(द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब युवा विकास बोर्ड (पी.वाई.डी.बी.) के चेयरमैन सुखविन्दर सिंह बिंद्रा की तरफ से आज जिले में तीसरी लहर को रोकने के लिए हर योग्य व्यक्ति को जीवन-रक्षक वैक्सीन मुहैया कराने को यकीनी बनाने के लिए सात कोविड टीकाकरण कैंपों का उद्घाटन किया। सरकारी मिडल स्कूल खाकट, सरकारी प्राइमरी स्कूल राईआं, गोबिन्दगढ़, मुंडीयां कलाँ, कोहाड़ा और साहनेवाल के कैंपों की अध्यक्षता करते हुये श्री बिंद्रा ने कहा कि प्रशासन ने 18 साल से अधिक आयु के लोगों के लिए टीकाकरण का अपेक्षित भंडार यकीनी बनाया है और अब नौजवानों को भी बढ़-चढ़ कर आगे आना चाहिए जोकि इस महामारी की प्रसार कड़ी को तोड़ने का प्रभावशाली ढंग है।

Advertisements

उन्होंने नौजवान योद्धों को टीकाकरण के लिए दूसरों को लामबंद करने के लिए भी कहा जिससे बहुसंख्यक लोगों को कव्च मुहैया करवाया जा सके जो कोरोना की संचार कड़ी को तोड़ने में सहायक सिद्ध होगा। उन्होंने नौजवानों को अपने साथियों को भी टीकाकरण करवाने के लिए प्रेरित करने के लिए कहा जिससे वह अपने आप को, अपने परिवारों और उनके पड़ोसियों को कोविड -19 से बचाव करने का वायदा कर सकें जो आगे जाकर 10 लाख टीकाकरण वाले मील पत्थर को प्राप्त करने में सहायक सिद्ध होगा।

सुखविन्दर सिंह बिंद्रा ने कहा कि राज्य के समूह नौजवान अपना टीकाकरण करवाने के लिए आगे आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि पी.वाई.डी.बी. सभी योग्य लोगों को कोविड -19 टीके की खुराक दिलाने के लिए ठोस यत्न कर रही है और पी.वाई.डी.बी. जल्द से जल्द योग्य लोगों की कवरेज को यकीनी बनाने के लिए तत्पर है। इस मौके पर मुख्य मेहमान के तौर पर सहायक डायरैक्टर, दविन्दर लोटे, वाइस चेयरमैन सतवंत गर्चा, हरदीप मुंडीआं, मनदीप साहनेवाल, सीता कोहाड़ा, इन्दरपाल ग्रेवाल, जस्सा राईआं, शिंगारा सिंह, हरविन्दर पप्पी, जश्नजोत शेरगिल्ल, जोगिन्द्र टाइगर, रणजीत सैनी और कमल शर्मा शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here