पाकिस्तान तीसरी आंख का कर रहा गलत इस्तेमाल,जम्मू में फिर पाक ड्रोन दिखने से मची सनसनी

जम्मू/राजौरी (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। जम्मू के पाकिस्तान की तरफ से आज फिर सीजफायर का उल्लंघन कर भारतीय क्षेत्र गोलाबारी की गई। यह घटना जम्मू के सुंदरबनी के सीमावर्ती क्षेत्र में दिखी जब पाक घुसपैठिए भारतीय क्षेत्र घुस रहे थे इस कार्रवाई में भारतीय सेना का एक जवान घायल हो गया। जब भारतीय सेना की तरफ की कार्रवाई से मुंह पर खाने को मिली तो उपरांत जम्मू में पाक ड्रोन को घुसा दिया । पाकिस्तान तीसरी आंख का गलत इस्तेमाल कर रहा है । सूत्रों के मुताबिक पाक ड्रोन की यह घटना लगातार चौथे दिन आज भी दिखने को मिली जिससे सनसनी फैल चुकी है । जम्मू-पठानकोट सडक़ मार्ग पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। पाकिस्तान की नापाक हरकत के देखते हुए वायुसेना मुख्यालय में नेशनल सेक्योरिटी गार्ड (एनएसजी) की ओर से एंटी ड्रोन सिस्टम लगाया गया है। साथ ही जम्मू के सभी सैन्य ठिकानों पर भी ये लगाया जाएगा।

Advertisements

एयरबेस पर लगाया गया एंटी ड्रोन सिस्टम और जैमर

जम्मू एयरबेस पर ड्रोन के जरिए विस्फोट के बाद से लगातार जम्मू के इलाके में ड्रोन देखे जा रहे हैं। लगातार चौथे दिन जम्मू में कालूचल और कुंजवनी में ड्रोन दिखाई दिए। इसके बाद से सुरक्षा बल अलर्ट पर हैं। ड्रोन के खतरे को देखते हुए जम्मू के वायुसेना स्टेशन पर सुरक्षा के लिए एंटी ड्रोन सिस्टम और जैमर जैसे अत्याधुनिक उपकरण लगाए गए हैं। सूत्रों के मुताबिक एनएसजी की ओर से इसे तैनात किया गया है। बता दें कि पिछले 4 दिन में करीब अब तक 7 ड्रोन दिखाई दे चुके हैं, जो जम्मू में अलग अलग सैन्य ठिकानों के पास नजर आए। बताया जा रहा है कि कालूचक और कुंजावनी में बुधवार तडक़े डिफेंस कैंप के पास संदिग्ध ड्रोन गतिविधि देखी गई। कलुचक इलाके में आज गोस्वामी एन्क्लेव के पास संदिग्ध ड्रोन नजर आया।

इसके कुछ मिनट उपरांत कुंजवानी इलाके में एयरफोर्स सिग्नल के पास भी ड्रोन देखा गया। बताया जा रहा है कि ये ड्रोन करीब 800 मीटर की ऊंचाई पर था। आपको बता दें कि इन दोनों इलाकों में ड्रोन दिखने की यह दूसरी घटना है। इससे पहले मंगलवार रात को जम्मू के रत्नुचक इलाके के कुंजवानी में संदिग्ध ड्रोन गतिविधि देखी गई। जबकि सोमवार की रात कालूचक मिलिट्री स्टेशन पर तडक़े 3 बजे 2 ड्रोन देखे गए हालांकि एयरफोर्स स्टेशन पर हुए हमले के बाद से ही अलर्ट सेना ने इस पर तुरंत एक्शन लिया और ड्रोन देखते ही उस पर 20 से 25 राउंड की फायरिंग की। फायरिंग के बाद रात के अंधेरे में ड्रोन गायब हो गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here