कमालपुर में डायरिया व अन्य बीमारीयां फैलने का खतरा, नहीं टूट रही निगम अधिकारियों की नींद: बिट्टू भाटिया

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। होशियारपुर के वार्ड 43 के पूर्व पार्षद व भाजपा जिला उपाध्यक्ष सुरेश भाटिया बिट्टू तथा अन्य मोहल्ला निवासियों ने बताया कि कमालपुर की गली नंबर 7 में पिछले 20 दिन से सीवरेज जाम की समस्या ने लोगों का जीना दूभर बना रखा है। हालात यह हैं कि इस बारे में अधिकारियों को बताए जाने के बावजूद समस्या को दूर करवाना जरुरी नहीं समझा जा रहा। जिसके चलते मोहल्ले में संक्रमित बीमारी फैलने की आशंका बनी हुई है। अब तो हालात यह हो गए हैं कि पीने वाले पानी में सीवरेज का पानी मिक्स होकर आने लगा है। जिसके चलते मोहल्ला निवासियों में डर का माहौल है।

Advertisements

पूर्व पार्षद बिट्टू भाटिया ने बताया कि गत वर्ष कमालपुर मोहल्ले में गंदे पानी के कारण डायरिया फैला था तथा उस दौरान अधिकारियों और सत्ताधारी नेता ने खुद मोहल्ले का दौरा करके पीने वाले पानी की पाइपों एवं सीवरेज को दुरस्त करने की बात कही थी। लेकिन बावजूद इसके कमालपुर की सबसे जटिल समस्या की तरफ ध्यान देना जरुरी नहीं समझा गया। अब एक बार फर से कमालपुर में डायरिया व कोई अन्य भयंकर बीमारी फैलने जैसे हालात बन रहे हैं। श्री भाटिया ने कहा कि पहले ही कोरोना के कारण लोग आर्थिक और मानसिक तौर पर पीड़ा का सामना कर रहे हैं तो ऊपर से नगर निगम अधिकारियों की उदासीनता से एक बार फिर में मोहल्ले पर खतरे के बादल मंडराने शुरु हो गए हैं। दुख तो इस बात का है कि बड़े अधिकारियों के ध्यान में लाए जाने के बाद भी काई कार्यवाही न होना जनता के प्रति उनके उदासीवन रवैये को प्रकट करता है।

बिट्टू भाटिया ने कहा कि अगर वार्ड पार्षद मोहल्ले की समस्याओं को दूर नहीं करवा सकती तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए। इस मौके पर मोहल्ला निवासियों ने रोष व्यक्त करते हुए कहा कि अगर एकाध दिन में नगर निगम व जिला अधिकारियों ने उनकी समस्या दूर न करवाई तो उन्हें मजबूरन सडक़ पर आना होगा। इसलिए लोगों की सेहत का ध्यान रखते हुए जल्द से जल्द इस समस्या को दूर करवाया जाए। इस अवसर पर अंजू अरोड़ा, रमेश अरोड़ा, विनय खन्ना, नवनीत भाटिया, दीपक खन्ना, रेणू सरीन, नेहा, कमलेश भाटिया, वंदना कपूर, मंजू बाला, रेणू भाटिया आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here