विदेश भेजने का झांसा देकर 6 लाख ठगने वाले गोपाल नगर, लुधियाना निवासी 4 लोगों पर मामला दर्ज

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। थाना सिटी पुलिस ने विदेश भेजने के नाम पर धोखाधड़़ी करने के आरोप में 4 लोगों के खिलाफ धारा 420/406 आईपीसी के तहत मामला दर्ज करके आगे की कार्यवाही शुरु कर दी है। जानकारी अनुसार अंजना देवी पत्नी स्व. अशोक कुमार निवासी कच्चा टोबा ने पुलिस में इस संबंधी शिकायत दी थी। उसने बताया था कि उनका बेटा गौरव कुमार कच्चा टोबा में कपड़े का शोरुम (एनआरआई) चलाता है। उन्होंने बताया कि 2015 में उनके पास राकेश कुमार वर्मा निवासी लुधियाना काम के लिए आया था। 2015-16 में काम करते हुए वह उनकी हर बात सुनता था तथा विदेश जाने की बातों पर उसने उन्हें झांसे में ले लिया तथा बताया था कि उसका भाई राहुल वर्मा कैनेडा भेजने का काम करता है। उसने कहा था कि उसकी माता अनीता रानी व राहुल के दिल्ली अंबैसी में सीधे तौर पर लिंक हैं तथा वह उन्हें लुधियाना ले जाकर मिलवा देगा। अंजना ने बताया कि उस वक्त उसके पति जिंदा थे तथा राकेश कुमार पर विश्वास करके वह अनीता व राहुल से मिलने लुधियाना गए। वहां पर राकेश वर्मा, उसकी पत्नी पूनम वर्मा, माता अनीता तथा राहुल उन्हें घर पर ही मिलते हैं तथा उन्होंने कहा कि वह सारा काम घर से ही करते हैं।

Advertisements

बातचीत दौरान राहुल ने कहा कि उनके काम को 6 माह लग जाएंगे तथा काम पक्का होगा। अंजना ने बताया कि उसके पति उनके झांसे में फंस गए और अपने दोनों पासपोर्ट व 1 लाख रुपये का चैक राकेश वर्मा को दिया तथा राकेश ने उन्हें विश्वास दिलाया कि उन दोनों का वीजा लगवाना उशकी जिम्मेदारी है। इस दौरान राकेश की पत्नी पूजन ने एक लाख रुपये की और मांग की कि एक माह में आपके वीजा लग जाएंगे। उन्होंने उसपर विश्वास करके एक लाख रुपया और दे दिया। इसके बाद राकेश वर्मा उनसे वीजा लगवाने के 2 लाख रुपये और ले जाता है तथा कुछ समय बाद ही पूनम, अनवीता रानी पत्नी मलक चंद, राहुल वर्मा पुत्र मलक चंद यहां आते हैं तथा आपके वीजा लग गए हैं की बात कहकर 2 लाख रुपये औ्र ले जाते हैं। उन्होंने उस दौरान भरोसा दिया कि आपके वीजा लग गए हैं और पासपोर्ट कोरियर के माध्यम से आ जाएंगे। लेकिन उनका वीजा नहीं आया। अंजना ने बताया कि 2018 में उनके पति का निधन हो गया था। इसके बाद उसने राकेश से उन्हें दिए पैसों की मांग की तो उसने टाल मटोल करना शुरु कर दिया। इतन ही नहीं बार-बार कहने पर वह उन्हें डराने धमकाने लगा कि उन्हें जो करना है कर लो। उसने पैसे न देने की बात कही और जानी-माली नुकसान पहुंचाने की भी धमकियां दीं।

अंजना ने पुलिस को शिकायत देकर इंसाफ की गुहार लगाई थी। पुलिस ने मामले की जांच उपरांत 6 जुलाई 2021 को राकेश कुमार पुत्र मलक चंद, अनीता रानी पत्नी मलक चंद, राहुल वर्मा पुत्र मलक चंद तथा पूनम रानी पत्नी राकेश वर्मा सभी निवासी गोपाल नगर टिब्बा रोड़, लुधियाना के खिलाफ विदेश भेजने का झांसा देकर 6 लाख रुपये की ठगी मारने के आरोप में धारा 420/406 आईपीसी के तहत मामला दर्ज करके आगे की कार्यवाही शुरु कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here