एक ईंट शहीद के नाम अभियान : एसएवी जैन डे बोर्डिंग स्कूल में समारोह आयोजित

होशियारपुर श्री आत्मानंद जैन सभा व सभा की ओर से संचालित एसएवी जैन डे बोर्डिंग एक ईंट शहीद के नाम अभियान से सोमवार जुड़ गए। एसएवी जैन डे बोर्डिंग स्कूल में आयोजित समारोह के दौरान श्री आत्मानंद जैन सभा के प्रधान राकेश जैन, जैन शिक्षा निधि के सचिव संदीप जैन, कोषाध्यक्ष बाबी जैन व स्कूल के बच्चों ने इस अभियान केलिए एक-एक ईंट कार्यक्रम संयोजक संजीव राणा को भेंट की। इस दौरान स्कूल की डीन सुनीता दुग्गल व प्रिंसिपल सुषमा बाली भी उपस्थिति थी।

Advertisements

कार्यक्रम के संयोजक संजीव राणा के मुताबिक अभियान शुरु होने के बाद से लगातार लोग अपना सहयोग दे रहे हैं। श्री राणा ने कहा कि श्री आत्मा नंद जैन सभा व एसएवी जैन डे बोर्डिंग स्कूल की ओर से दी गई ईंट को कुरुक्षेत्र में शहीद मनदीप सिंह, पेहवा में शहीद सुशील कुमार के बनने वाले स्मारक व करनाल के गांव खेड़ी मानसिंह के शहीद राममेहर के नाम पर दंगल का अखाडे़ में लगाया जाएगा।

गौरतलब है कि हरियाणा के राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी और कैबिनेट मंत्री कविता जैन, हरियाणा विजिलेंस के डीजीपी परमिंदर राय, हरियाणा के राज्यमंत्री कर्णदेव कंबोज, बाघा बार्डर से बीएसएफ के डीआईजी जेएस ओबराय, लाडवा के विधायक पवन कुमार सैनी, मुख्यमंत्री के निजी सचिव राजेश गोयल, ओएसडी कैप्टन भूपिंदर, चंडीगढ़ के डिप्टी कमिश्नर अजीत बालाजी जोशी, क्रिकेटर चेतन शर्मा, कुरुक्षेत्र की डिप्टी कमिश्नर सुमेधा कटारिया भी ईंटे व सीमेंट देकर इस अभियान से जुड़े हैं।

अभियान के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि हरियाणा में जिन स्थानों पर इस अभियान के तौर पर काम चल रहा है वहां कुछ लोग तो अपने परिवार के साथ ईंट लेकर शहीद के घर पहुंच रहे हैं। हर क्षेत्र से युवा, बुजुर्ग, संस्था और संगठन के लोग उन्हें फोन कर इसकी जानकारी ले रहे हैं। श्री राणा ने बताया कि लोगों से जुटने वाली इस सामग्री का प्रयोग ऐसे काम में किया जा रहा है जिससे शहीदों के प्रति सम्मान तो जगेगा ही वहीं नई पीढ़ी को प्रेरणा देने वाले स्मारक भी तैयार हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि होशियारपुर जिला वीरों की धरती रहा है। देश के सबसे ज्यादा एक्स सर्विसमैन इसी जिले से है। यहां के सैंकड़ों सैनिक देश के लिए बलिदान दे चुके है।उन्होंने कहा कि होशियारपुर में शहीदों की यादगार व उनके सपनों का साकार करने के लिए जिला प्रशासन के सहयोग से जल्द इस प्रोजेक्ट के तहत काम शुरु किया जाएगा, जिसका की आगाज अब हो चुका है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here