वाह भई जालंधर वालेओ – कुंडी के सहारे चल रहा धार्मिक कार्य

रिपोर्ट समीर सैनी, गुरजीत सोनू स्टैलर, होशियारपुर, ( द स्टैलर न्यूज़) श्रावण माह के नवरात्रों में जहां लोग माता चिंतपूर्णी के दरबार में जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए जगह-जगह पर कई प्रकार के लंगर लगा रहे है वहीं कुछ लोग केवल प्रसिद्धी पाने के लिए लंगर तो लगाते है लेकिन उसके लिए गलत तरीकों को अपनाने के लिए गुरेज नहीं करते। ऐसा ही एक मामला चौहाल के मोहल्ला रामगढ़ के पास जालंधर की एक संस्था की ओर से लगाए गए लंगर में देखने को मिला।

Advertisements

 

जहां लंगर में लगाए कान फाड़ू डी.जे. सिस्टम को चलाने के लिए बिजली का प्रबंध चोरी के माध्यम से किया गया है। ऐसे हालात में सवाल यह उठता है कि जहां हम श्रद्धा रूप से इतना पैसा खर्च कर श्रद्धालुओं के लिए लंगर सेवा में लगे है तो क्या हम बिजली व्यवस्था के लिए सिर्फ चोरी पर निर्भर है? इस संबंधी मोहल्ला रामगढ़ के लोगों का कहना है कि चोरी की बिजली से लगाए हुए डी.जे. के कारण उनके घरों को वोलटेज की समस्या का बार-बार सामना करना पड़ता है और ट्रांसफार्मर के फ्यिूज बार-बार उड़ रहे है जिससे इसती गर्मी में लोगों का जीना मुश्किल हुआ पड़ा है।

इस संबंधी उन्होंने बिजली विभाग को शिकायत भी कई लेकिन उनके कानों पर जूं न रेंगना इस बात का संकेत है कि इस मामले में कोई मिली भगत जरुर है। उन्होंने अपील की कि प्रशासन को इसकी ओर ध्यान देना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here