नगर निगम की तरफ से नयी भर्ती, और हरियाली भरपूर स्थानों और वेरका बूथ स्थापित करने की मंज़ूरी

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़): नगर निगम ने अपनी पहली हाऊस मीटिंग में सफ़ाई कर्मचारियों और सीवरमैन भर्ती करने के इलावा शहर के क्षेत्र में हरियाली भरपूर क्षेत्रफल बढ़ाने और पाँच पार्कों में वेरका बूथ स्थापित करने के प्रस्ताव को मंज़ूरी दे दी है। सदन ने शुरुआत में उन्होंने दिवंगत आत्माओं की याद में दो मिनट का मौन धारा, जिनका पिछली मीटिंग के बाद निधन हो गया था। कार्यवाही शुरू करने से पहले सदन ने अपने सभी सदस्यों के साथ साथ कमिशनर का स्वागत किया। सदन ने सर्वसम्मति से 98 सफ़ाई कर्मचारियों और 23 सीवरमैन की भर्ती के बारे कानून अनुसार और पंजाब सरकार की तरफ से जारी दिशा -निर्देशों के इलावा इस मंतव्य के लिए प्रति साल 1.44 करोड़ रुपए के अतिरिक्त खर्चे देने का प्रस्ताव पास किया।

Advertisements

मीटिंग सम्बन्धी जानकारी देते हुये म्यूंसीपल कमिशनर आशिका जैन ने बताया कि 50 लाख तक के वित्तीय अधिकार ऐफ.ऐंड सी. सी. को सौंपे गए हैं। समिति की अध्यक्षता मेयर की तरफ से जायेगी जब कि दो काऊंसलर ( वार्ड नंबर 14 से बलविन्दर कुमार और वार्ड नंबर 45 से श्रीमती कुलविन्दर कपूर) समेत सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर को भी समिति के लिए नामज़द किया गया है। उन्होंने बताया कि हरियाली वाले स्थानों बढ़ाने सम्बन्धी प्रस्ताव भी पास कर दिए गए हैं, इसके लिए विकास सम्बन्धी सुझाव [email protected] पर भेजे जा सकते हैं।

सदन ने डैज़िगनेटड पार्कों में वेरका बूथ स्थापित करने को भी मंजूरी दे दी और इच्छुक योग्य उम्मीदवार इस सम्बन्ध में 92162 -00095 पर संपर्क कर सकते हैं। मेयर सुरिन्दर कुमार की अध्यक्षता में हुई मीटिंग ने 10.32 करोड़ों रुपए के विकास कामों को हरी झंडी दे दी। सदन ने बैठक के एजंडे के बारे भी विस्तार से विचार किया, जो कि पहले ही सदस्यों में बांटा जा चुका है। मीटिंग में सर्वसम्मति से अलग अलग विकास कामों को मंजूरी दे दी गई। कमिशनर आशिका जैन ने ज़ोर देकर कहा कि नगर निगम शहर के सर्वपक्षीय विकास के लिए पूरी तरह वचनबद्ध है और अलग अलग विकास कामों के मुकम्मल होने से शहर का सौंदरीकरन और पार्कों का विकास जंगी स्तर पर किया जायेगा। इस मीटिंग में सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीण सैनी, डिप्टी मेयर रणजीत चौधरी समेत अन्य काऊंसलर मौजूद थे।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here