निगम पानी की बर्बादी को रोकने के लिए ले सोशल मीडिया का सहारा: तलवाड़

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: जतिंदर प्रिंस। गर्मी के मौसम में पानी की समस्या एक विकराल रूप धारण कर लेती है और लोगों की नासमझी इस समस्या को कम करने की बजाय और भी भयंकर बना देती है। इस लिए अब नगर निगम एवं जल बचाओ मुहिम से जुड़े लोगों को जागरूकता के साथ-साथ कुछ सख्त कदम भी उठाने होंगे। उपरोक्त शब्द यूथ डिवेलपमेंट बोर्ड पंजाब के पूर्व चेयरमैन संजीव तलवाड़ ने अपने कार्यालय में लोगों को जल बचाओ मुहिम को प्रभावशाली तरीके से लागू करने के लिए बुलाई गई बैठक को संबोधित करते हुए कहे।

Advertisements

तलवाड़ ने कहा कि आज-कल सोशल मीडिया हर बुराई के खिलाफ एक हथियार की तरह इस्तेमाल होता है। उन्होंने कहा कि नगरनिगम को चाहिए कि वह पानी बचाने के लिए समाज सेवी और पार्षदों का एक व्हटसएप ग्रुप बनाएं और जागरूक लोग जहां कहीं भी पानी व्यर्थ बहता देखें, तो उस की फोटो उस ग्रुप में संक्षिप्त वर्णन के साथ अपलोड करें, जिस से पानी बर्बाद करने वाले लोग अपनी गलती महसूस करें और जो लोग बार-बार यह गलती करें, तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जाए। तलवाड़ ने कहा कि अन्य लोग भी जहां कहीं पानी की बर्बादी होती देखें, उसे फोन में जितने भी व्हटसएप ग्रुप हों, उन पर अपलोड करें। उन्होंने कहा कि इस प्रक्रिया से कुछ न कुछ बदलाव जरूर आएगा।

उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि एक बार होशियारपुर पुलिस ने ऐसी पहल ट्रैफिक तोडऩे वालों के खिलाफ शुरू की थी और इस पहल से बहुत सुधार देखने को मिले थे। इस मौके पर भाजपा महिला मोर्चा, पंजाब की प्रदेश सचिव, पार्षद नीति तलवाड, मदन लाल सैनी, गुरमीत सैनी ने भी अपने विचार व्यक्त किए। इस अवसर पर रजनी तलवाड़, सरबजीत कौर, मुस्कान पराशर, मोनिका, शशि बाला, प्रिया सैनी, बबली, कुलदीप कौर अहितां, कृष्णा कुमारी, परमजीत कौर, करमजीत कौर, परमजीत कौर, बिमला रानी, दीपी सैनी व अन्य लोग भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here