पार्कों का सौंदर्यीकरण कर बदली जाएगी नुहार: सुंदर शाम अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि होशियारपुर के पार्कों की नुहार बदलने में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। शहर की सुंदरता को और बढ़ाने के लिए जहां अलग-अलग प्रोजैक्ट लगाए जा रहे हैं वहीं शहर के पार्कों के सौंदर्यीकरण के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। वे आज शहर में अलग-अलग स्थानों पर पांच विशेष चिल्ड्रन फ्रैंडिली पार्कों के निर्माण कार्य की शुरुआत करवाने के दौरान संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ मेयर सुरिंदर कुमार, कमिश्नर नगर निगम आशिका जैन भी मौजूद थे।

Advertisements


कैबिनेट मंत्री ने कहा कि शहर में अमरुत योजना के अंतर्गत 11067712 रुपए की लागत से विशेष चिल्ड्रन पार्क बनाए जा रहे हैं, जो कि बच्चों के मनोरंजन के साथ-साथ बड़ों के लिए भी काफी लाभप्रद साबित होंगे। उन्होंने कहा कि इन पार्कों में सैर करने के लिए ट्रैक, हाई मास्क लाइट, झूले, लैंड स्केपिंग कार्य जैसे कार्य करवाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि पार्क में आने वाले लोगों की सुविधा के लिए पार्को में अन्य सुविधाएं भी प्रदान की जाएगी ताकि लोग सुबह व सांय पार्कों में अच्छे माहौल में अपना समय व्यतीत कर सकें।


सुंदर शाम अरोड़ा ने बताया कि गौतम नगर गली नंबर एक में 2080716 रुपए की लागत से चिल्ड्रन फ्रैंडिली पार्क बनाया जा रहा है। इसके अलावा माउंट एवेन्यू वार्ड नंबर 28 के पार्क का  1755012 रुपए, एकता नगर पार्क का 1950292 रुपए, बॉटल ब्रश पार्क का 1854919 रुपए व ग्रीन व्यू चिल्ड्रन फ्रैंडिली पार्क का सौंदर्यीकरण 3426773 रुपए की लागत से करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि शहर के पार्कों के सौंदर्यीकरण को लेकर विशेष प्रयास किए जा रहे हैं और आने वाले समय में अन्य पार्कों को भी कवर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि शुरुआती दौर में सभी पार्को में ओपन जिम लगवाए गए थे, जिसका लोग को भरपूर फायदा मिला है और बच्चे से बड़े सभी इन ओपन जिम में कसरत कर रहे हैं।

 
इस मौके पर सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीण सैनी, डिप्टी मेयर रंजीत चौधरी, पार्षद बलविंदर कुमार, पार्षद अशोक मेहरा, पार्षद मीना शर्मा, पार्षद बलविंदर कौर, पार्षद जसविंदर पाल, मलकीत सिंह मरवाहा, राजिंदर परमार, एस.एस. राणा के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here