“सोने” के मामले में होशियारपुर पहुंची राजस्थान पुलिस

rajsthan-police-investigate-gold-fourd-case-hoshiarpur-punjab

Report: Bhupesh Prajapati/Arvind Sharma- होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। राजस्थान के जिला गंगानगर में पड़ते थाना केसरीसिंहपुर में सोने की धोखाधड़ी से जुड़े मामले की तफ्तीश के लिए आज 2 अगस्त को राजस्थान पुलिस होशियारपुर पहुंची। चौकी पुरहीरां में पड़ते इलाके में स्थित एक मोबाइल शॉप के मालिक को पुलिस ने चौकी में बुलाया तथा खबर लिखे जाने तक पूछताछ जारी थी।

Advertisements

राजस्थान पुलिस के ए.एस.आई. कुलवंत सिंह ने बताया कि केसरीसिंहपुर में पंडित आर.के. शाी जोकि हस्त रेखा, मस्तक रेखा व अन्य विधियों से लोगों के दुख दूर करने का दावा करता था। उन्होंने बताया कि उक्त पंडित ने राजस्थान निवासी गुरिंदर सिंह पुत्र उजागर सिंह (8वी) केसरीसिंहपुर ने पुलिस के शिकायत दर्ज करवाई थी।

शिकायत में उसने बताया था कि उक्त पंडित उनके घर किसी उपाये हेतु आया था तथा इस दौरान उसने धोखे से 13 तोले सोना गायब कर लिया और उन्हें नकली सोना दे दिया। जब उन्हें इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने तुरंत पुलिस में शिकायत दी। पुलिस ने शिकायत व जांच के आधार पर उक्त पंडित के खिलाफ धारा 420/406 एफ.ई.आर. नंबर-130, तिथि 22 जून 2017 थाना केसरीसिंहपुर जिला गंगानगर में मामला दर्ज किया था। उन्होंने बताया कि पुलिस ने जब पंडित की कॉल डिटेल (81960-25419) खंगाली तो उसमें से होशियारपुर निवासी एक व्यक्ति के साथ हुई बातचीत का भी रिकार्ड मिला है।

उन्होंने बताया कि जो नंबर पंडित के पास चलता था वह भी जाली दस्तावेज की आई.डी. के आधार पर लिया पाया गया व बाबा बकाला का था। ए.एस.आई. कुलवंत सिंह ने बताया कि कॉल डिटेल के आधार पर पंडित की तलाश की जा रही है तथा इस बात को मुख्य रखकर भी जांच की जा रही है कि हो सकता है कि पंडित ने नाम बदल कर ज्योतिषाचार्य का काम खोल रखा हो। खबर लिखे जाने तक पुलिस द्वारा पुरहीरां चौकी, थाना माडल टाउन होशियारपुर में कॉल डिटेल को लेकर व्यक्ति से पूछताछ जारी थी।

चौकी इंचार्ज रविंदर सिंह ने बताया कि राजस्थान पुलिस द्वारा जो जांच की जा रही है उसमें पूर्ण सहयोग दिया जाएगा ताकि लोगों को ठगने वाला सलाखों के पीछे पहुंच सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here