जिला शिक्षा अधिकारी एलीमैंट्री संजीव गौतम ने बागपुर स्कूल में स्मार्ट ग्राउंड का किया उद्घाटन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। सरकारी एलीमेंट्री स्कूल बागपुर में बनी जिला होशियारपुर के एलीमैंट्री स्कूलों की पहली स्मार्ट ग्राउंड का उद्घाटन जिला शिक्षा अधिकारी एलीमैंट्री संजीव गौतम ने किया। इस मौके पर जिला होशियारपुर के स्मार्ट स्कूल प्रमोटर सतीश शर्मा तथा ब्लॉक स्पोट्र्स ऑफिसर गुरविंदर कौर भी विशेष तौर पर उपस्थित थे। इस मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी संजीव गौतम ने कहा कि सरकारी एलीमेंट्री स्कूल बागपुर ने जिले को ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश को एक नई दिशा प्रदान की है। उन्होंने कहा कि यह स्मार्ट ग्राउंड स्कूल के अध्यापक चंद्र प्रकाश सैनी ने अपने तौर पर बनाई है तथा इसके लिए किसी की मदद नहीं ली। चंद्र प्रकाश सैनी को खेलों से पूरा लगाव है, वह खुद एक राष्ट्रीय तैराक रहे हैं। इसलिए उनका प्रयास रहता है कि दूसरे बच्चे भी खेलों में शिखर को छुए।

Advertisements

जब छोटे-छोटे बच्चे अच्छे मैदानों पर खेलेंगे तो वह अपने खेल में निपुण होंगे। श्री गौतम ने कहा कि प्राइमरी स्कूल किसी भी बच्चे की बुनियाद रखते हैं। उन्होंने कहा कि इस स्कूल के स्टाफ द्वारा बच्चों को अपनी जेब से मदद करके खेलने का सामान उपलब्ध करवाया जाता है, इतना ही नहीं स्टाफ के सदस्य बच्चे की डाइट पर भी पूरा ध्यान रखते हैं। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा सभी स्कूलों में किया जाने लगे तो जल्द ही प्रदेश का खेलों में प्रदर्शन शानदार हो जाएगा। उन्होंने कहा कि टोक्यो ओलंपिक्स में भारत की जिस पुरुष हॉकी टीम ने ब्राउंस मेडल जीता है उसमें भी पंजाब के अधिकतर खिलाड़ी शामिल थे। उन्होंने इसके लिए सभी प्रदेशवासियों को बधाई दी।

इस मौके पर सेंटर हैड टीचर जसविंदर कौर ने कहा कि उन्हें इस बात का गर्व है कि उनका स्टाफ बच्चों की बेहतरी के लिए कोई भी काम करने हेतु हर वक्त तैयार रहता है, इससे पहले स्कूल में जो गौरव जैन मेमोरियल पार्क बनाई गई वह भी अपने आप में एक मिसाल है। उन्होंने स्कूल के अध्यापक चंद्र प्रकाश सैनी की सराहना करते कहा कि वह निजी तौर पर समाज सेवक लोगों के साथ मिलकर स्कूल के लिए बेहतर सुविधाएं लाने का प्रयास करते हैं। गांव की पंचायत तथा समाज सेवक रोहताश जैन ने स्कूल के कार्यों में हमेशा आगे आकर योगदान दिया है। इस मौके पर विनोद बाला,हरमीत कौर, नेहा शर्मा, सरिता देवी, राजविंदर कौर तथा चंद्र प्रकाश सैनी भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here