सैनिक इंस्टीट्यूट विद्यार्थियों के परसनैलिटी डवैलपमैंट में दे रहा है अहम योगदान: कर्नल दलविन्दर सिंह

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। सैनिक इंस्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट एंड टैकनालॉजी, जालंधर सेवा कर रहे और पूर्व सैनिकों, एस.सी., एस.टी और गरीब बच्चों को मानक शिक्षा उपलब्ध करवा कर उनके भविष्य को उज्जवल बनाने के लिए वरदान साबित हो रहा है। इस सम्बन्धित जानकारी देते हुए इंस्टीट्यूट के डायरैक्टर -कम – ज़िला रक्षा सेवाएं भलाई अधिकारी, जालंधर कर्नल दलविन्दर सिंह (रिटा.) ने बताया कि सैनिक इंस्टीट्यूट की तरफ से उक्त वर्ग के बच्चों को पेशेवर और डिगरी कंप्यूटर कोर्स का प्रशिक्षण दे कर रोज़ागर के योग्य बनाने के इलावा विद्यार्थियों के परसनैलिटी डवैलपमैंट में भी अहम योगदान दिया जा रहा है।

Advertisements


उन्होनें बताया कि यह सैनिक इंस्टीट्यूट आई.के जी. पंजाब टैकनिकल यूनिवर्सिटी से मान्यता प्राप्त है और यहाँ पूर्व सैनिकों के आश्ररितों /समाज के कमज़ोर वर्गों के बच्चों से कोई फीस नहीं सली जाती और सिर्फ़ न मात्र प्रशासनिक खर्च ही लिए जाते है । उन्होनें सेवा में मौजूदा सैनिकों, पूर्व सैनिकों और एस.सी., एस.टी. और गरीब बच्चों से अपील की कि वह इस संस्था का अधिक से अधिक लाभ उठा कर देश और राज्य की आर्थिक और सामाजिक तरक्की में सक्रिय भूमिका निभाए।


इस सम्बन्धित और ज्यादा जानकारी देते हुए सैनिक इंस्टीट्यूट के प्रिंसिपल डा.परमिन्दर कौर ने बताया कि संस्था की तरफ से बी.एस.सी.(आई.टी.), एम.एस.सी.(आई.टी), पी.जी.डी.सी.ए. और बेसिक कंप्यूटर कोर्स करवाए जा रहे है और इन कोर्स के लिए दाख़िला शुरू हो चुका है। उन्होनें बताया कि बी.एस.सी. (आई.टी) के लिए कम से कम योग्यता 12वीं पास है और एम.एस.सी.(आई.टी) के लिए पी.जी.डी.सी.ए. /ग्रेजुएशन, पी.जी.डी.सी.ए. के लिए ग्रेजुएशन और बेसिक कंप्यूटर के लिए योग्यता 10वीं पास रखी गई है।


उन्होनें कहा कि सैनिक इंस्टीट्यूट में करवाए जा रहे अलग -अलग पाठ्यक्रमों सम्बन्धित और ज्यादा जानकारी के लिए मोबायल नंबर 94786 -18790, 84279 -68374, 62398 -80841 और टैलिफ़ोन नंबर 0181 -2452290 पर संपर्क किया जा सकता है या किसी भी काम वाले दिन दफ़्तर आ कर जानकारी प्राप्त की जा सकती है। उन्होनें कहा कि इस इंस्टीट्यूट में सीटें सीमित है, इस लिए यहाँ दाख़िला पहल के आधार पर ही होगा ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here