मंत्री अरोड़ा ने विद्यार्थियों को लाइब्रेरी, खिलाडिय़ों को स्टेडियम और जनता को कम्युनिटी सैंटर किया समर्पित

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार की ओर से होशियारपुर शहर के बुनियादी ढांचे को और मजबूत करते हुए आज 3 अहम प्रोजैक्ट उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने लोगों को समर्पित करवाए जो कि विद्यार्थियों, खिलाडिय़ों व आम लोगों के लिए बड़ी सुविधा होंगे। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से 4 मार्च 2019 को आनलाइन तरीके से स्थानीय कालेज में रखे गए लाईब्रेरी के नींव पत्थर के बाद 2.41 करोड़ रुपए की लागत से मुकम्मल हुए इस प्रोजैक्ट की शुरुआत उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कालेज में सफाई सेवक के तौर पर सेवाएं दे रही महिला कमला देवी से करवाई। सुंदर शाम अरोड़ा ने बताया कि यह लाईब्रेरी अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है, जिसकी पहली व दूसरी मंजिल पर ई-लाईब्रेरीी व अन्य जरुरी सुविधाएं उपलब्ध हैं।

Advertisements

उन्होंने बताया कि पंजाब के इस प्रतिष्ठित कालेज में स्थापित हुई नई लाईब्रेरी विद्यार्थियों के लिए जरुरी सुविधाएं यकीनी बनाएगी ताकि उच्च शिक्षा हासिल कर वे अपना अच्छा भविष्य बना सकें। लाईब्रेरी में फर्नीचर व अन्य बुनियादी ढांचे के लिए उद्योग मंत्री ने कालेज को 7 लाख रुपए की ग्रांट देने की घोषणा भी की। बहुउद्देशीय खेल स्टेडियम: इसके बाद सुंदर शाम अरोड़ा ने स्थानीय लाजवंती खेल स्टेडियम के अंदर बने बहुउद्देशीय इंडोर स्पोर्टस स्टेडियम की शुरुआत बाक्सिंग की तीन खिलाडिय़ों सान्या, प्रियंका व मुस्कान से करवाते हुए घोषणा की कि यह स्पोर्टस कांप्लेक्स उडऩ सिख मिल्खा सिंह सिंह जी को समर्पित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 6.99 करोड़ रुपए की लागत से बने इस कांप्लेक्स में 20 के करीब अलग-अलग खेल जैसे कि बैडमिंटन एंड शार्ट टैनिस, बास्केटबाल, वालीबाल, जिम, स्कैश कोर्ट, हैंडबाल, नैट बाल कोर्ट, जिमनास्टिक कोर्ट आदि के राज्य व राष्ट्रीय स्तर के मुकाबले अच्छे ढंग से करवाए जा सकेंगे।

6.99 करोड़ रुपए की लागत से बना बहुउद्देश्यीय इंडोर स्टेडियम खेलों के क्षेत्र में मील का पत्थर साबित होगा, 6.11 करोड़ रुपए की लागत से बने आधुनिक सुविधाओं वाले होशियारपुर सिटी सैंटर का आम लोगों को मिलेगा बड़ा फायदा

उन्होंने बताया कि खेल विभाग की ओर से अलग-अलग खेलों के कोचों के माध्यम से उभर रहे खिलाडिय़ों को प्रशिक्षण देकर राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर के मुकाबलों के काबिल बनाया जाएगा। होशियारपुर सिटी सैंटर होशियारपुर वासियों के लिए एक अन्य अहम प्रोजैक्ट शुरु करवाते हुए उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने शहर के केंद्र में 6.11 करोड़ रुपए की लागत से बने होशियारपुर सिटी सैंटर को ई-रिक्शा चलाने वाली दिव्यांग महिलाओं से समर्पित करवाया। उन्होंने बताया कि आधुनिक सुविधाओं वाले इस हाल को कोई भी व्यक्ति बड़े वाजिब रेट पर अलग-अलग प्रोग्रामों के लिए बुक करवा सकेगा जहां करीब 1000 व्यक्तियों के एकत्र की क्षमता के साथ-साथ 50 से अधिक कारों व मोटरसाइकिलों-स्कूटरों की पार्किंग की व्यवस्था का भी प्रबंध है। उन्होंने बताया कि यह हाल पूरी तरह से एयरकंडिशनड है जहां 8 गैस्ट रुमज का भी इंतजाम है।

उन्होंने बताया कि यह प्रोजैक्ट भविष्य की जरुरतों को हर लिहाज से ध्यान में रखते हुए बनाया गया है, जिसके चारों तरफ 20 फुट चौड़ी सडक़ की सुविधा है। इस मौके पर पत्रकारों से पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ ने कहा कि पंजाब सरकार का एक सूत्रीय प्रोग्राम सिर्फ हर क्षेत्र में प्राथमिक विकास करवाना है व पिछले चार वर्षों से अधिक समय के दौरान होशियारपुर शहर में रिकार्ड विकास दर्ज हुआ है। उन्होंने कहा कि शहर में जन हितैषी प्रोजैक्टों की रफ्तार इसी तरह जारी रहेगी व आने वाले समय में बेमिसाल विकास कार्य होंगे, जिनके बारे में जल्द ही घोषणा की जा रही है।

उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री के साथ चेयरमैन पंजाब पिछड़ा वर्ग आयोग सरवन सिंह, मेयर सुरिंदर कुमार, सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीन सैनी, डिप्टी मेयर रणजीत चौधरी, डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(शहरी विकास) आशिका जैन, चेयरमैन नगर सुधार ट्रस्ट एडवोकेट राकेश मरवाहा, एस.डी.एम. होशियारपुर शिव राज सिंह, जिला कांग्रेस अध्यक्ष डा. कुलदीप नंदा, जिला खेल अधिकारी रुपेश कुमार, एक्सियन लोक निर्माण विभाग रजिंदर सिंह गोतरा, एस.डी.ओ. गुरमीत सिंह, प्रिंसिपल सरकारी कालेज डा. जसविंदर सिंह, पूर्व प्रिंसिपल परमजीत सिंह, पूर्व प्रिंसिपल सतनाम सिंह जब्बल, प्रो. अमन आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here