सचिव जिला कानूनी सेवाएं अथारिटी ने वल्र्ड सीनियर सिटीजन्स डे पर ओल्ड एज होम का किया दौरा

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। जिला एवं सत्र न्यायधीश-कम-चेयरमैन जिला कानूनी सेवाएं अथारिटी अमरजोत भट्टी के नेतृत्व में सी.जे.एम-कम-सचिव जिला कानूनी सेवाएं अथारिटी अपराजिता जोशी की ओर से वल्र्ड सीनियर सिटीजन्स डे के मौके पर ओल्ड एज होम होशियारपुर का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने ओल्ड एज होम में रह रहे बुजुर्गों का हाल चाल जाना व रोजाना पेश होने वाली परेशानियों के बारे में उनसे बातचीत की गई। इसके अलावा बैंक अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिस किसी सीनियर सिटीजन का आधार कार्ड नहीं बना, पेंशन नई आई या जो बुजुर्ग बैंक में जाकर अपनी पेंशन नहीं ले सकते, उनकी पेंशन ओल्ड एज होम में आकर मुहैया करवाई जाए।

Advertisements


सचिव जिला कानूनी सेवाएं अथारिटी ने ओल्ड एज होम में रसोईघर की साफ सफाई संबंधी जायजा लिया व पानी, बिजली की समस्या का निपटारा करने के लिए उच्च अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने स्टाफ सदस्यों को भी साफ सफाई का ध्यान रखने के लिए कहा। इस मौके पर उनके साथ आए रिटेनर एडवोकेट लवप्रीत सिंह की ओर से नालसा की सीनियर सिटीजन्स स्कीम 2016 के संबंध में सीनियर सिटीजन्स व अधिकारियों को परिचित करवाया।


अपराजिता जोशी ने बताया कि इस दौरान जिला प्रधान सरबत दा भला चैरीटेबल ट्रस्ट होशियारपुर आज्ञा पाल साहनी के सहयोग से जिला कानूनी सेवाएं अथारिटी की ओर से ओल्ड एज होम में रह रहे बुजुर्गों को बैडशीटें भी वितरित की गई। उन्होंने ओल्ड एज होम में रहे सीनियर सिटीजन जिनके पास मोबाइल है, के साथ पैरा लीगल वालंटियरों के नंबर साझे किए ताकि किसी भी समस्या संबंधी वे पैरा लीगल वालंटियर्स से संपर्क कर सकें। इस मौके पर ओल्ड एज होम के स्टाफ सदस्य व जिला कानूनी सेवाएं अथारिटी की ओर से पवन कुमार भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here