मैगा रोजगार मेले में 619 नौजवानों ने की शिरकत, 226 को मिला रोजगार: अपनीत रियात

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो होशियारपुर की ओर से पंजाब सरकार के घर-घर रोजगार अभियान के  अंतर्गत जिले की सबसे प्रसिद्ध इंडस्ट्री इंटरनेशनल ट्रैक्टर्ज लिमिटेड के सहयोग से दूसरा मैगा रोजगार मेला लगाया गया, जिसमें न सिर्फ आस-पास के जिलों बल्कि हरियाणा, हिमाचल प्रदेश राज्य से भी नौजवानों ने हिस्सा लिया। जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने बताया कि इंटरनेशनल ट्रैक्टर्ज लिमिटेड सोनालिका की ओर से नौजवानों को रोजगार के बेहतर मौके प्रदान करने के लिए जिला प्रशासन को पूरा सहयोग दिया जा रहा है, जिसके चलते आज हम इनके सहयोग से दूसरा सफल मैगा रोजगार मेला करवा सके हैं, जिसमेें 619 नौजवानों ने हिस्सा लिया, जिनमें से 226 का मौके पर चयन हो गया जबकि 29 नौजवानों को शार्ट लिस्ट किया गया।

Advertisements

इस दौरान उन्होंने मैगा रोजगार मेले का दौरा किया व मेले में भाग लेने वाले नौजवानों से बातचीत कर उनका हौंसला भी बढ़ाया।  डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि सोनालिका की ओर से कंपनी के पे-रोल पर आई.टी.आई. डीजल मकैनिक, मोटर व्हीकल मकैनिक, ट्रैक्टर मकैनिक, फीटर, आटो इलेक्ट्रीशियन, पेंट शॉप(आटो बाडी रिपेयर), 25 हैल्पर व कांट्रेक्टर के माध्यम से भी उम्मीदवारों की भर्ती की गई है। उन्होंने कहा कि मैगा रोजगार मेले में अलग-अलग ट्रेड के फ्रैश व अनुभवी दोनों नौजवानों को कंपनी की ओर से मौका दिया गया, जो कि एक बेहतरीन पहल है।  अपनीत रियात ने बताया कि आने वाले दिनों में जिले में नौजवानों को रोजगार के बेहतर मौके उपलब्ध करवाने के लिए रोजगार मेले लगाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि  9 सितंबर क ो जिला रोजगार ब्यूरो होशियारपुर में, 13 सितंबर कैंब्रिज स्कूल दसूहा में, 15 सितंबर को बी.डी.पीओ कार्यालय माहिलपुर में व 17 सितंबर को जिला रोजगार ब्यूरो में रोजगार मेला लगाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इन रोजगार मेलों में जिले व आस-पास के जिलों की कंपनियों को बुलाया जाएगा। इस लिए जरुरतमंद नौजवान इन रोजगार मेलों का अवश्य लाभ उठाएं। उन्होंने बताया कि रोजगार मेलों संबंधी अधिक जानकारी के लिए हैल्पलाइन नंबर 62801-97708 पर कामकाज वाले दिन सुबह 9 बजे से सांय 5 बजे तक संपर्क किया जा सकता है। इस मौके पर उनके साथ जिला रोजगार अधिकारी गुरमेल सिंह, प्लेसमेंट अधिकारी मंगेश सूद, कैरियर काउंसलर आदित्य राणा भी मौजूद थे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here