कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने किया चौहाल स्कूल में नवनिर्मित लाइब्रेरी तथा साइंस लैब का उद्घाटन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़ )। सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल चौहाल में नवनिर्मित लाइब्रेरी तथा साइंस लैब का उद्घाटन पंजाब के कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने स्कूल के फोर्थ क्लास कर्मचारियों परविंदर कौर, अश्वनी कुमार तथा नरेश कुमार के हाथों से करवाया। इस मौके पर अपने संबोधन में कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने कहा कि आज सरकारी स्कूल लोगों की पहली पसंद बन गए हैं। पिछले साल 275000 बच्चों ने प्राइवेट स्कूलों से हटकर सरकारी स्कूलों में दाखिला लिया। सरकारी स्कूलों में सरकार ने सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाई है। उन्होंने कहा कि अध्यापकों की मेहनत से पंजाब शिक्षा में पहले स्थान पर आया है और हमने इस स्थान को बरकरार रखना है। उन्होंने कहा कि होशियारपुर विधानसभा क्षेत्र के सभी प्राइमरी स्कूलों को स्मार्ट स्कूल बना दिया गया है। उन्होंने कहा कि जो बच्चे हर साल अच्छे अंक लेकर दूसरों के लिए प्रेरणा स्रोत बनते हैं उनको बुला कर भी समागम आयोजित किए जाने चाहिए ताकि उससे दूसरों को सीखने का मौका मिल सके। श्री अरोड़ा ने कहा कि पंजाब सरकार ने कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में विकास की ऐसी लहर शुरू की है जो प्रदेश के हर कोने में पहुंची है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि चौहाल क्षेत्र के विकास कार्यों के लिए भारी संख्या में ग्रांट जारी की गई है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में चौहाल तक की सडक़ को भी ठीक करवा कर बनवा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पानी की संभाल के लिए स्कूलों में रेन हार्वेस्टिंग सिस्टम लगाए गए हैं। उन्होंने स्कूल की सराहना करते हुए कहा कि पिछले कुछ सालों में इस स्कूल ने बहुत तरक्की की है। इसके लिए स्कूल के सभी अध्यापक बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि बच्चों को इस तरीके से शिक्षित किया जाए कि वह आगे जाकर अच्छे कोर्सों में दाखिला ले सके। श्री अरोड़ा ने कहा कि स्कूल का जो मैदान कच्चा है उस पर टाइल लगाने के लिए उन्होंने 3 लाख रुपए की राशि जारी कर दी है जो कुछ ही दिनों में स्कूल पहुंच जाएगी।

श्री अरोड़ा ने कहा कि कंडी क्षेत्र का यह स्कूल शिक्षा के साथ-साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम तथा खेलों में भी आगे रहा है, इससे पहले मुख्य अतिथि का स्वागत करते हुए प्रिंसिपल वैशाली चड्डा ने स्कूल की उपलब्धियों के बारे में विस्तृत जानकारी दी तथा स्कूल के लिए समय-समय पर अनुदान राशि देने के लिए कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा का आभार व्यक्त किया। मंच संचालन लेक्चरर संदीप सूद ने किया। इस मौके पर सीनियर कांग्रेस नेता कुलदीप अरोड़ा मनी सिद्धू तथा गुरदीप कटोच, सरपंच बलविंदर कुमार भट्टी, सरपंच जसवंत सिंह, सरपंच बीना रानी, ब्लॉक नोडल ऑफिसर प्रिंसिपल अश्विनी दत्ता, ब्लॉक समिति सदस्य संतोष कुमार, लेक्चरर संदीप कुमार सूद, बलविंदर कौर ,रजनी, पूनम विरदी, लवजिंदर सिंह, संजीव शर्मा, बलवीर कुमार ,अंकुर शर्मा, रशपाल सिंह ,सुनील कुमार, रितु वर्मा आकाशदीप कौर कमलदीप कौर मनजिंदर कौर ,राजीव कुमार, सुखवंत सिंह, हरदीप कौर, रजत शर्मा ,जसप्रीत कौर, सुनीता ,रजनीश डडवाल, दलजीत कौर ,मुकेश कुमार राज कुमार ,हिमांशु शर्मा आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here