मैंनू हो जाये दर्शन तेरा, मैंनू हो जाये दर्शन तेरा, कान्हा मेरे-कान्हा मेेरे… पर खूब झूमे श्रद्धालु

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। मैंनू हो जाये दर्शन तेरा, मैंनू हो जाये दर्शन तेरा, कान्हा मेरे-कांन्हा मेेरे, मुरली वाले मेरे मुरली वाले मेरे, की भेंट पर जन्मअष्टमी के उपलक्ष्य में सिद्ध श्री नीलकंठ महांदेव मन्दिर में भगतजनों ने झूम-झूम कर अपनी हाजरी लगवाई। इसकी जानकारी देते हुये सिद्ध श्री महांदेव कमेटी के प्रधान कर्मवीर बाली ने कहा कि मन्दिर में भगतों की आस्था इतनी है कि दिन प्रतिदिन भगतों की संख्या बढ़ती जा रही है। कर्मवीर बाली ने कहा कि मन्दिर में स्थित महांस्नान शनिदेव मन्दिर है जहां दूर-दूर से श्रद्धालु मनोकामना पूरी होने पर बड़ी श्रद्धा से आते हैं।

Advertisements

कर्मवीर ने कहा कि मन्दिर की विशेष बात यह है कि संग्राद यहां शाम के समय श्री सत्यनारायण स्वामी जी की कथा की जाती है। यहां सत्य नारायण स्वामी जी की कथा का मुख्य उद्देश्य यह है कि जो लोग सत्यनारायण स्वामी की कथा नही कर सकते वह यहां आकर अपनी मनोकामना पूरी कर सकते हैं। जो लोग सत्यनारायण स्वामी की कथा विधिपूर्वक करवाते हैं उनकों कष्टों से मुक्ति मिलती है। उनके घर खुशियां रहती हैं और बिमारयिों से छुटकारा मिलता है।

सिद्ध श्री नीलकंठ महांदेव मन्दिर में शाम 5 बजे से 6 बजे तक हर संग्राद के दिन कथा का विधिपूर्वक आरम्भ किया जाता है और श्रद्धालुओं में बढ़ौतरी हो रही है। मन्दिर में जो ज़रूरतमंद है मन्दिर कमेटी की तरफ से उनकी सहायता की जाती है। इस अवसर पर पंडित नीरज शर्मा, अशोक कुमार, बबली, रेखा, रानी बाली, विनै कुमार, सरोज रानी, शकुंतला रानी, बलवीर कौर, रजविंदर कौर, प्रवीण कुमारी, कुसम लता आदि हाजिर थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here