जिला शिक्षा अधिकारी ने 12 नवंबर को होने वाले नैशनल अचीवमैंट सर्वे की तैयारियों का लिया जायजा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिला शिक्षा अधिकारी सैकेंडरी गुरशरण सिंह ने सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल चौहाल का आकस्मिक निरीक्षण कर 12 नवंबर को होने वाले नेशनल अचीवमेंट सर्वे की तैयारियों का जायजा लिया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि बच्चों को नेशनल अचीवमेंट सर्वे की हर पक्ष से तैयारी करवाई जाए और इसके लिए स्कूलों में लगे प्रोजेक्टरो का भी इस्तेमाल किया जाए। उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा सर्वे की तैयारियों हेतु जो प्रश्न भेजे जाते हैं उन्हें बच्चों की कॉपियों पर करवाया जाए तथा अगले दिन उसे ओएमआर शीट पर भरवाया जाए ताकि परीक्षा देते समय बच्चों को कोई मुश्किल ना हो। बच्चों के ग्रुप बनाकर उन्हें एक दूसरे से प्रश्न पूछ कर इसका उत्तर जानने की विधि का भी इस्तेमाल किया जाए। उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों के अध्यापकों तथा विद्यार्थियों में इस सर्वे को लेकर बहुत उत्साह पाया जा रहा है तथा इसके लिए वह दिन रात एक कर रहे हैं।

Advertisements

उन्होंने कहा कि जितनी अधिक मेहनत करवाई जाएगी परिणाम भी उतने ही शानदार आएंगे। जिला शिक्षा अधिकारी ने जोर देकर कहा कि इस बार पंजाब इस सर्वे में देशभर में पहले स्थान पर आने के लिए हर पक्ष से बच्चों को शिक्षित कर रहा है। उन्होंने कहा कि कई अध्यापक ओवर टाइम लगा कर भी बच्चों को सर्वे की तैयारी करवा रहे हैं। इस दौरान उन्होंने स्कूल में बन रहे मिड डे मील का भी जायजा लिया तथा सफाई का पूरा ध्यान रखने को कहा। स्कूल इंचार्ज संदीप कुमार सूद ने जिला शिक्षा अधिकारी को स्कूल की प्राप्तिओ की जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि सभी अध्यापक नेशनल अचीवमेंट सर्वे तथा पंजाब अचीवमेंट सर्वे की तैयारियों के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे। इस मौके डीएम साइंस सुखविंदर सिंह, स्कूल इंचार्ज संदीप कुमार सूद, अशोक कालिया, लवजिंदर सिंह,अंकुर शर्मा, राजीव कुमार, मनजिंदर कौर, रशपाल सिंह, सुनील कुमार, जसप्रीत कौर, नरेश वशिष्ठ, सुखवंत सिंह, हिमांशु शर्मा, मुकेश कुमार, आकाशदीप कौर, कंवलदीप कौर आदि भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here