बुध्दिजीवियों ने किया तलवाड़ की किताब दीवार के उस पार का विमोचन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। लेखक की कलम समाज का दृष्टिकोण बदलने में महत्तवपूर्ण भूमिका अदा करती है। उच्च सोच व शीतल ह्रदय से लिखी रचनाएं समाज को दिशा देने के साथ साथ आदमी को मानसिक सुकून पहुंचाने में भी सहायक होती हैं और यह भावना संजीव तलवाड़ की पुस्तक दीवार के उस पारमें साफ दिखाई देती है। उपरोक्त शब्द सोनालीका ग्रुप समूह के चेयरमैन श्री अमृत सागर मित्तल ने एक प्रभावशाली समारोह में यूथ डिवैलपमैंट बोर्ड पंजाब के पूर्व चेयरमैन संजीव तलवाड की पुस्तक दीवार के उस पार के विमोचन के अवसर पर कहे।

Advertisements


श्री मित्तल ने कहा कि अध्यापक समृध्द व सभ्य सामज की नींव होते हैं। उन्होने कहा कि संजीव तलवाड़ की सच्ची घटनाओं पर आधारित यह किताब जीवन जीने की शैली को दर्शाती है। समारोह को संबोधित करते हुए विधा भारती उत्तरी क्षेत्र के महांमंत्री देश राज शर्मा ने कहा कि एक शिक्षक हमेशा यह सपना देखता है कि उस का शिष्य समाज में ऐसे कार्य करे, जिस से शिक्षक का मस्तक गर्व से ऊँचा हो जाए। आज अध्यापक दिवस पर अपने अध्यापकों को सर्मपित किताब लिख कर संजीव तलवाड़ ने उन्हे सही सम्मान दिया है।


इस मौके पर उपस्थिती का धन्यवाद करते हुए प्रसिध्द समाज सेवक, डी.ए.वी. मैनेजमैंट कमेटी के प्रधान डा़ अनूप कुमार ने कहा कि आज समय की मांग है कि देश हित में वह लोग राजनीति में प्रवेश करें, जिन की नीयत व नीति दोनो समाज हित के लिए हों। उन्होने कहा कि इस बात के लिए संजीव तलवाड़ दवारा पिछले लम्बे समय से राजनीतिक क्षेत्र में जो सेवाएं दी जा रही हैं, इस के लिए वो बधाई के पात्र हैं। समारोह को राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष श्री विजय सांपला,  सेवा भारती पंजाब के अध्यक्ष अमृत सागर, डा़ अजय बज्गा, सभ्याचार संभाल सोसायटी के प्रधान स. कुलविंदर सिंह जंडा ने भी संबोधित किया।


इस मौके पर रिटायर्ड प्रिंसीपल देशबीर शर्मा, बी.एड. कालेज डायरैक्टर श्री श्याम सुंदर शर्मा, प्रो. जे.एस. बडियाल, प्रो. मनोज कपूर, प्रो. कुमकुम सूद, प्रो. पूजा वशिष्ट, श्री अशोक चोपड़ा, श्री कृष्ण कुमार, मदनजीत सिंह, प्रिंसीपल बी.एड़ कालेज डा़ विधि भल्ला, राकेश घाड़ू, निपुण शर्मा, रंजीव तलवाड़, प्रिंसीपल रजनी तलवाड़, नीति तलवाड़ व बड़ी संख्या में अध्यापक व शहर के गणमान्य भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here