सुखपाल काहरी ने शहरवासियों से 27 सितंबर के भारत बंद को समर्थन देने की अपील की

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। आज़ाद किसान कमेटी दोआबा, होशियारपुर के रिलायंस शोरुम के आगे अध्यक्ष सुखपाल सिंह की अध्यक्षता मे चल रहे धरने के 346 दिन हो गए हैं, परन्तु मोदी सरकार आंखों से अंधी तथा कानों से बहरी बनी हुई है। अध्यक्ष सुखपाल सिंह काहरी की अध्यक्षता में आज अन्य संयुक्त किसान मोर्चा के साथियों ने मिल कर जिलाधीश होशियारपुर को एक मांग पत्र भेंट कर मांग की कि किसानों की फसलों को पिछले दिनों बारिश के कारण जो नुकसान हुआ है उसकी विशेष गिरदावरी करवा कर मुआवज़ा दिया जाए। 

Advertisements

अध्यक्ष सुखपाल सिंह काहरी ने मोदी सरकार तथा गोदी मीडिया की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि अगर किसी आम आदमी के घर से 10 ग्राम चिट्टा भी पकड़ा जाए तो यह गोदी मीडिया जोर जोर से भौंक कर शोर मचाता है परन्तु अब मोदी के चहेते अडानी की पोर्ट से क्विंटलों के हिसाब से चिट्टा बरामद हुआ है तो सभी के मुंह को ताले लग गए हैं। उन्होने आगे कहा कि मोदी यू.एन.ओ. में मानव अधिकारों के पक्ष में 25 सितंबर को भाषण देने जा रहे हैं पर भाषण देने से पहले इस तस्वीर को भी अपने दिमाग में विठा लें की मैने अपनी जि़द्द के कारण देश में 700 किसानो को शहीद करवाया है तथा लाखों किसान दिल्ली की सीमाओं पर बारिश, आंधी, कड़ाके की सर्दी तथा गर्मी से जूझ रहे हैं, घर-बार त्याग कर बैठे हैं, क्या उनके मानवाधिकार उनके लिए कोई मायने नहीं रखतेे? मोदी की कथनी तथा करनी में अंतर साफ दिखाई देता है जो मोदी को झूठा साबित करता है।

सुखपाल सिंह काहरी ने होशियारपुर वासियों से अपील की कि 27 सिंतबर के भारत बंद को सभी सरकारी स्थान, दुकानें, ट्रांर्स्पोट संस्थान, शैक्षणिक संस्थान, सब्जी की रेहड़ी तथा फड़ी बाले , समूह मुलाजिम तथा मज़दूर संगठन समर्थन दें तथा उस दिन अपने घर में रह कर किसानो की सहायता करें।  26 सितंबर 2021 को आज़ाद किसान कमेटी दोआबा, होशियारपुर द्वारा अन्य संयुक्त किसान मोर्चा के सदस्यों के साथ मिलकर एक चेतना रैली निकालेगी जायेगी जिस में लोगों को 27 के भारत बंद के बारे में जागरुक किया जायेगा।

जिलाधीश को मांग पत्र देते समय सुखपाल सिंह काहरी, जगतार सिंह भिंडर, ज्ञान सिंह भलेठू, जसबीर सिंह पूर्व सरपंच हुसैनपुर, कमलजीत सिंह राजपुर भाईयां, गुरमेश सिंह, गुरमीत सिंह, मलकीत सिंह हुक्ड़ां, वरिन्द्र सिंह, सुच्चा सिंह, महिन्द्र सिंह भीखोवाल, कामरेड गंगा प्रसाद, परविंद्र सिंह सरपंच तथा तीर्थ सिंह ढलाही उपस्थित थे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here