26 सितंबर को काला संघिया में होगा जिला स्तरीय वुशू चैंपियनशिप का आयोजन: राजीव वालिया

कपूरथला (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: कुमार गौरव। जिला स्तरीय वुशू चैंपियनशिप का आयोजन 26 सितंबर दिन रविवार को गदरी बाबा हरनाम सिंह सीनियर सकेंडरी स्कूल काला संघिया में जिला वुशू एसोसिएशन द्वारा किया जाएगा। इस सबंधी जानकारी देते हुए कांग्रेस स्पोट्र्स सेल के प्रदेश प्रधान व वुशू एसोसिएशन के प्रधान राजीव वालिया ने बताया कि जिला स्तरीय वुशू चैंपियनशिप में जिले से विभिन्न आयु वर्ग के बच्चे भाग लेंगे। राजीव वालिया ने कहा कि ग्रामीण स्तर पर ये चैंपियनशिप करवाने का उद्देश्य ये है कि ग्रामीण क्षेत्र के बच्चे भी सेल्फ डिफेंस सीखें। उन्होंने कहा कि आयोजन में कई क्लबों खिलाडी हिस्सा लेंगे और बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी को प्रदेश स्तरीय स्टेट चैंपियनशिप में हिस्सा लेने मौका दिया जाएगा,जो जल्द ही दो और तीन अक्टूबर को पंजाब के संगरूर जिले में हो रही है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि खेलकूद के साथ साथ युवाओं को पढ़ाई की ओर भी ध्यान देना चाहिए क्योंकि आज का युवा वर्ग खेलकूद को छोडक़र नशों की ओर भाग रहा है नशे से ना शरीर का नाश होता है बल्कि कई घर भी बर्बाद हो चुके है हमें अपने शरीर की ओर ध्यान देना चाहिए।उन्होंने कहा कि खेलकूद से जहां शरीर में मजबूती बनी रहती है तो वहीं पढ़ाई में भी मन लगा रहता है खेलकूद के साथ-साथ हमें पढ़ाई पर भी जोर देना चाहिए। उन्होंने कहा कि ने कहा कि खेल को जीवन का अहम हिस्सा बनना चाहिए,हम सभी को अपने दिन भर के काम के बीच खेल के लिए वक्त निकालना चाहिए।राजीव वालिया ने कहा कि देश में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है और पंजाब सरकार ऐसे खिलाडिय़ों का सहयोग करना चाहती है,जिन्हें खेल से प्यार है और जो समर्पण भाव से खेलते हैं।उन्होंने कहा कि खेलों का युवाओं के जीवन में मुख्य स्थान होना चाहिए।खेलकूद व्यक्तित्व के विकास का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। वालिया ने कहा कि अपने व्यस्त कार्यक्रम से खेलों के लिये समय निकालें,खेलकूद को प्राथमिकता दें।उन्होंने कहा देश में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है।

हमारा युवा राष्ट्र है और हम खेल के क्षेत्र में और बेहतर कर सकते हैं।उन्होंने कहा हमारा मतलब केवल पदक जीतना नहीं है।यह और अधिक खेलने के जन आंदोलन को मजबूत बनाने की दिशा में प्रयास है।हम उस हर आयाम पर ध्यान देना चाहते हैं जो देश को खेल के क्षेत्र में दुनिया में लोकप्रिय बनाए।इस अवसर पर महासचिव गुरचरण सिंह,उपप्रधान बलविंदर सिंह,उप प्रधान राजिंदर पाल,रमन कुमार,पांडव राय,हरदीप सिंह,रुपिंदर सिंह,रोहित,मनदीप सिंह,संजय मल्होत्रा आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here