सिविल अस्पताल में लोगों के इलाज के नाम पर होता है खिलवाड़: रणजीत राणा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़): शिवसेना के राज्य उप्पप्रमुख रणजीत राणा अपना और पूर्व जिला प्रमुख शशी डोगरा ने माननीय स्वास्थ्य मंत्री व‌ डिप्टी कमिश्नर होशियारपुर से अपील की कि सिविल अस्पताल में मरीजों का शोषण बड़े पैमाने पर हो रहा है । उन्होंने कहा कि हम स्वयं बीमार होने पर अपने ईलाज हेतु सिविल अस्पताल गए तभी हमें अनुभव हुआ कि पहले अस्पताल पर्ची कटवाने की भीड़ में दो घण्टे ‌लाईन में धक्का मुक्की करवाकर पर्ची कटवानी पड़ती हैं। तब तक डाक्टर अपने केबिन में नहीं मिलते जब आते हैं अगर‌ मिल जाएं तो मरीज को टैस्ट और एक्स-रे लिख दिए जाते हैं‌‌ जब थका हारा मरीज़ एक्स-रे वह टैस्ट करवाने पहुंचता है तो उन्हें ग्यारह बजे के बाद टैस्ट, एक्स-रे नहीं होता कह कर भगा दिया जाता है ।

Advertisements

जिनका टैस्ट पहले हो जाता है उन्हें रिपोर्ट दो बजे के बाद दी जाती है तब तक डाक्टरों का मरीज देखने का समय खत्म हो जाता है । मजबूरन मरीज को अगले दिन आना पड़ता है और समय पर इलाज ना होने पर मरीज की हालत गंभीर बन जाती है उस पर जिन मरीजों को डाक्टर दवाईयां लिखते हैं उनमें से सिर्फ एक या दो सस्ती वाली दवाएं अस्पताल के फार्मासिस्ट दे देते हैं और बाकी दवाएं बाहर से मेडिकल शाप से खरीदने को कहा जाता है जो बेहद मंहगी होती हैं और मरीज खरीदने में असमर्थ होता है ।   

अगर मरीज बाहर से दवाई खरीदने में असमर्थता दिखाए तो उसे अपमानित किया जाता है । इस अवसर पर रणजीत राणा ने स्वास्थ्य मंत्री और डिप्टी कमिश्नर साहिबां से अपील की कि सिविल अस्पताल में अधिकांश मध्यम वर्ग और गरीब वर्ग के लोग ईलाज करवाने आते है उनका आत्म सम्मान बना रहे ऐसा बर्ताव अस्पताल स्टाफ को करने के निर्देश दिए जाएं और डैंगू , मलेरिया , प्लैटनैस सैल कम होने वाली महामारियों के ‌‌‌‌‌‌‌‌‌सीजन में डाक्टरों की डबल शिफ्ट की जाए डाक्टरों को अपने केबिन में बैठने की समय सारणी लिखी जाए ताकि‌ मरीजों का समय पर इलाज हो सके और प्रारंभिक बिमारी की अवस्था में लोगों को ओ पी डी चिकित्सा मिल सके।  

और एक्स-रे व लैब टैस्ट ‌‌‌‌‌‌‌‌‌वाले टैक्नीशियन विभाग की भी डबल शिफ्ट की जाए ताकि लोग उसी दिन टैस्ट रिपोर्ट प्राप्त कर उसी दिन डाक्टरों को दिखा कर अपना इलाज करवा सकें ताकि लोगों का विश्वास सरकारी अस्पतालों पर बन सके और लोग प्राईवेट अस्पतालों की लूट से भी बचें रहें और डाक्टर द्वारा लिखी हर दवाई और टैस्ट अस्पताल में उपलब्ध करवाए जांए अगर प्रशासन आज के आधुनिक और लोकतंत्र दौर में जनता को बिमारीयों से लड़ने में सहायक नहीं होता है तो मजबूरन शिवसेना बाला साहेब ठाकरे की ओर से जनता को अच्छे इलाज करवाने का हक दिलाने हेतु आमरण अनशन शुरू किया जाएगा ।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here