नुक्कड़ नाटक ’’मैं पंजाब बोलदा हां’’ का प्रदर्शन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भारत के रंगमंच के कलाकारों की प्रगतिशील संस्था ’’इप्टा’’के प्रदेश अध्यक्ष संजीवन सिंह के निर्देशानुसार बहु-रंग कलामंच होशियारपुर ने संयुक्त किसान मोर्चा की भारत बन्द की कॉल के दौरान अशोक पुरी द्वारा लिखित तथा निर्देशित नुक्कड़ नाटक ’’मैं पंजाब बोलदा हां’’ का चार जगह नंगल शहीदां, नलोईयां चौंक, बागपुर सतौर तथा भूंगा में प्रदर्शन किया।  

Advertisements

नुक्कड़ नाटक ’’मैं पंजाब बोलदा हां’’ में नाटककार ने पंजाब के किसानों की ओर से शुरू किये आन्दोलन तथा पंजाब के ऐतिहासिक पृष्ठ भूमि को आधार बनाकर ब्यान किया है। इस नाटक में अशीष पुरी, संजीत सन्नी, जस्सी पिपलांवाला तथा पिट्ठवर्ती गायक तरूण कुमार ने सफलतापूर्वक अपने किरदारों को निभाया है। भारत बन्द की कॉलों पर चार स्थानों पर यह प्रदर्शन करने के लिए नंगल शहीदां से गिल तथा भूंगा से रविन्द्र सिंह काहलों का विशेष योगदान रहा है। नाटक के प्रदर्शन से पहले डाक्टर सुखदेव सिंह ढिल्लो ने खेतीबाड़ी की समस्याओं, किसान आन्दोलन तथा बहु-रंग कलामंच होशियारपुर के बारे में पूर्ण जानकारी दी।  

नाटक के प्रदर्शन उपरान्त मंच के निर्देशक अशोक पुरी ने बताया कि ’’इप्टा’’ के संजीवन सिंह ने कहा है कि बहु-रंग कलामंच होशियारपुर की ओर से सिंघू, टिक्करी तथा गाजीपुर बार्डरों पर नुक्क्ड़ नाटकर ’’हैलो ! हैलो! मैं पंजाब बोलदा हां’’ होशियारपुर के कलाकारों के साथ पेश किया जायेगा।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here