प्रैस सचिव परमजीत को दो मिन्ट का मौन धारण कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई 

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब रोडवेज़ रिटायर्ड इम्पलाईज़ वैल्फेयर ऐसोसिएशन होशियारपुर की मासिक मीटिंग बस स्टैंड होशियारपुर में प्रधान अनिल कुमार पूर्व जनरल मैनेजर की अध्यक्षता में हुई। इस जत्थेबंदी के प्रैस सचिव परमजीत पम्मी खुशहालपुर की अचानक हुई मौत पर दो मिन्ट का मौन धारण कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। 

Advertisements

प्रधान अनिल कुमार ने स्वर्गवासी खुशहालपुरी के निधन पर परिवार का कभी पूरा न होने वाली कमी बताया तथा सारी जत्थेबन्दी की ओर से अरदास की गई की वाहिगुरू इस बिछुड़ी आत्मा को अपने चरणों में निवास दे तथा पीछे रह गये परिवार तथा साथियों को इस दुख को सहन करने की शक्ति बख्शे। उन्होंने कहा कि स्वः खुशहालपुरी एक बढि़या इन्सान होने के साथ-साथ् एक बहुत बढि़या शायर तथा लेखक भी थे। इनकी एक किताब ’’कावि संग्रह-सिफतां दे पार’’ निक्कियां करूंबला प्रकाशन माहिलपुर (होशियारपुर) की ओर से प्रकाशित की गई थी। इसके उपरांत इस जत्थेबंदी में नये आये मैंबर दिलबाग सिंह रूपोवाल सब-इंस्पैक्टर पंजाब रोडवेज़ जालन्धर-1 को मोमैंटों देकर सम्मानित किया गया। 

इस जत्थेबन्दी के चेयरमैन अवतार सिंह झिंगड़, प्रधान अनिल कुमार, जनरल सचिव ज्ञान सिंह भलेठू, स्टेज सचिव गुरबख्श सिंह मनकोटिया, सीनियर उप-प्रधान कुलभूषण प्रकाश सिंह सैनी, कानूनी सलाहकार राजिन्दर सिंह आज़ाद,उप-प्रधान जसबीर सिंह  तथा गुरबख्श सिंह दफ्तर सचिव ने मीटिंग को संयुक्त रूप से सम्बोधिन करते हुये कहा कि आप सरकार ने हर वर्ग को यह पछतावा लगा दिया है कि आप पार्टी को सरकार सौंप कर बहुत बड़ी गलती की है। पछतावे के रूप में पहले संगरूर की सीट से हराया तथा अब जालन्धर की सीट से भी हरा कर मन के पछतावे की पूर्ति की जायेगी। बाकी का हिसाब चार साल बाद किया जायेगा।

सभी साथियों ने इस बात का विरोध किया कि जो सरकार ’’अजीत’’ अखबार के साथ जो कि पंजाब का प्रमुख अखबार है, के साथ भेदभाव कर रही है तो आम जनता सरकार से क्या उम्मीद रखेगी। दूसरे नम्बर पर मुलाज़म/रिटायर्ड मुलाज़म हैं जो कि मुलाज़म सरकार की रीढ़ की हड्डी होते हैं। इस सरकार ने बजट सैशन में रिटायर्ड/मुलाज़मों के लिए कोई बजट ही नही रखा। क्या सरकार के बजट सैशन के दौरान यही ध्यान में था कि अजीत सरकार का कोई प्रैस रिपोर्टर विधान सभा में दाखिल न हो जाये ? जबकि हर मुलाज़म का तकरीबन दो-दो लाख रूपए सरकार का बकाया है। सूत्रों से यह भी जानकारी मिल रही है कि यह सरकार भी केन्द्र की सरकार की तरह अडानियों-अम्बानियों के चक्कर में पड़ गई है। रोडवेज़ का महकमा बन्द होने के कगार पर है। मुफ्त में रेवडि़यां बांटी जा रही है।

रिटायर्ड मुलाज़मों ने नारेबाज़ी करते हुये मांग की कि डी.ए 34 प्रतिशत से बढ़ाकर 42 प्रतिशत किया जाये। दिनांक 01-01-2016 के बाद 6वें पे-कमिशन का बकाया एक ही किश्त में दिया जाये, रिटायर्ड मुलाज़मों की फौज की तर्ज पर कैशलैस स्कीम लागू की जाये, मेडिकल बिलों का भुगतान किया जाये। 2016 के बाद के बाद रिटायर्ड  हुये कर्मचारियों की पे फिक्स करने के लिए जो बिल ए.जी. पंजाब को भेजे हैं, उनके मुताबिक पे-फिक्सेशन करके पैंशन जल्दी दी जाये तथा पिछला बकाया भी साथ ही दिया जाये, नहीं तो मुलाज़म सड़कों पर उतर कर अन्य जत्थेबन्दियों को साथ लेकर संघर्षशील होंगे।  

इस अवसर पर हरभजन सिंह खड्डा, प्रेम सिंह डविढा, गुरमीत सिंह, इन्द्रमोहन बाली, हरदियाल सिंह बाडि़यां, जगजीत सिंह डी.सी., रत्न सिंह, दिलबाग सिंह रूपोवाल, बालकिशन, परमिन्दर सिंह, संतोख सिंह वीरा, हरबंस सिंह, करनैल सिंह अजड़ाम, राजिन्दर सिंह आज़ाद, ज्ञान सिंह भलेठू, अनिल कुमार, सुरजीत सिंह तंबू, स्वर्ण सिंह बंबेली, गोपाल कृष्ण, सर्बजीत सिंह, हरदीप सिंह, कुलभूषण प्रकाश सिंह, प्रगट सिंह, अवतार सिंह शेरपूरी, जसबीर सिंह बस्सी कलां, सोहन लाल, कमलजीत मिन्हास कोषाध्यक्ष, हरनाम दास, हरमेश लाल मूगोवाल, कश्मीर सिंह हरगढ़, गुरूदास, लखवीर सिंह, गुरदेव सिंह, स्वण्र सिंह, अमरीक सिंह, भगवान दास, जगदीश लाल इंस्पैक्टर, जैराम भाटिया नंगल, गुरबख्श सिंह मनकोटिया, काबल सिंह, करतार सिंह, गुरनाम सिंह, राम प्रकाश, मुख्तियार सिंह भी मौजूद थे। अगली मीटिंग दिनांक 11-05-2023, दिन वीरवार को बस स्टैंड होशियारपुर में होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here