पोंमरा ने जन्मदिन पर लगाया पौधे रूपी ऑक्सीजन का लंगर

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)।  कोरोना काल में आक्सीजन की अहमियत सभी को पता चल गई। इसके साथ ही लोगों की सोच भी बदल गई है। यही कारण है कि लोग विशेष आयोजन के दौरान पौधे लगा रहे हैं। ऐसी ही पहल सोनालिका उद्योग समूह के सोशल रिस्पांसिबिलिटी ऑफिसर एसके पोंमरा ने की उन्होंने अपने जन्मदिन पर  विभिन्न स्थानों पर 200 पौधे रोपे । इस अवसर पर उन्होंने सरकारी मिडिल स्कूल मिर्जापुर में गांव वासियों के साथ मिलकर स्कूल में भी 50 पौधे लगाए। एसके पोंमरा ने कहा के समय की नजाकत को समझते हुए कोई भी श्राद्धकर्म के दौरान भी  पौधारोपण करना चाहिए ।

Advertisements

उन्होंने कहा के पूर्वजों की आत्मा की शांति के लिए भी लोग पौधे लगाए जो के पूर्वजों को सच्ची श्रद्धांजलि होगी । उन्होंने लोगों से अपील की के अगर किसी के पास पौधे लगाने के लिए जगह की कमी हो तो रिक्त पड़ी सरकारी जमीन पर लोग बरगद व पीपल के पेड़ लगाए जा सकते हैं । उन्होंने इस नेक कार्य के लिए वन विभाग के अधिकारियों का धन्यवाद भी किया । वन विभाग के रेंज अफसर संजीव कुमार ने बताया कि कोरोना संकट के बाद पौधारोपण के प्रति लोगों में पौधारोपण के प्रति जागरुकता चकित करने वाली है। प्रत्येक दिन सौ से अधिक लोग पौधे की डिमांड कर रहे हैं। अब घर घर बागवानी का कांस्पेट तेजी से बढ़ रहा है। 

तुलसी, पीपल, बरगद, सम्मी, पाकुड़ आदि के बॉनशाही किस्म के पौधे की खूब लगाए जा रहे है। ये पौधे ऑक्सीजन प्लांट हैं। इस कारण लोग अब इसे घरों में लगा रहे हैं। इस अवसर पर एसके पोंमरा ने सोनालिका उद्योग समूह की तरफ से स्कूल स्टेडियम के लिए चार सीमेंट बेंच और 40 गमले देने का ऐलान किया। इस अवसर पर, अमोलक सैनी, देवेंद्र सिंह, सुरेंद्र सिंह, अरव,सुहानी,रजनीश कुमार गुलियानी, दलवीर सिंह, गुरमेल सिंह, सुरजीत सिंह, परमजीत कौर, परमजीत कौर, मीना रानी इत्यादि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here