जिला भाषा कार्यालय ने करवाए बाल साहित्य क्विज मुकाबले

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भाषा विभाग पंजाब की ओर से जिला स्तर पर शुरु करवाए क्विज मुकाबलों की कड़ी के अंतर्गत जिला भाषा अधिकारी अविनाश कौर की देखरेख में जिला भाषा कार्यालय की ओर से बाल साहित्य क्विज मुकाबले करवाए गए।
जिला भाषा अधिकारी अविनाश कौर ने इस संबंधी जानकारी देते हुए बताया कि जिला स्तर पर हर वर्ग में पहला स्थान हासिल करने वाले विद्यार्थी प्रदेश स्तर के मुकाबलों में हिस्सा लेंगे व यह प्रदेश स्तरीय मुकाबला मौखिक व व्यक्तिगत होगा। उन्होंने बताया कि इन मुकाबलों की घोषणा विभाग की ओर से बाद में की जाएगी। आज करवाए गए बाल साहित्य मुकाबलों के परिणाम संबंधी उन्होंने बताया कि वर्ग क में सरकारी कन्या सीनियर सेकेेंडरी स्कूल रेलवे मंडी की आठवीं की  छात्रा नितिका मनप्रीत कौर को पहला, सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल रेलवे मंडी की आठवीं की छात्रा नितिका कलसी ने दूसरे व श्री गुरु हरकृष्ण पब्लिक स्कूल की आठवीं कक्षा की छात्रा गुरलीन कौर ने तीसरा स्थान हासिल किया।
 अविनाश कौर ने बताया कि वर्ग ख में सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल रेलवे मंडी की 12 वीं कक्षा की छात्रा रज्जी ने पहला, सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल रेलवे मंडी की 12 वीं की छात्रा श्वेता कुमारी ने दूसरा व विद्या मंदिर स्कूल की 12वीं कक्षा की छात्रा प्रभजोत कौर ने तीसरा स्थान हासिल किया। इसी तरह वर्ग ग में सरकारी कालेज की बी.काम की छात्रा जसकीरत कौर ने पहला, डी.ए.वी कालेज की बी.एस.सी की छात्रा जाह्ववी प्रभात ने दूसरा व सरकारी कालेज की बी.ए. पांचवें सेमेस्टर की छात्रा रेणुका ने तीसरा स्थान हासिल किया।
जिला भाषा अधिकारी ने बताया कि अलग-अलग वर्गो में पहला, दूसरा व तीसरा स्थान हासिल करने वाले विद्यार्थियों को मौके पर ही सर्टिफिकेट व विभाग की ओर से बनती पुरुस्कार राशी भी दी गई।

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here