दिव्य ज्योति जागृति संस्था द्वारा घर पर आयोजित सात दिवसीय श्री राम कथा का लाभ उठाएं

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भगवान राम ब्रह्मांड के कण-कण में निवास करते हैं और उनकी पवित्र कथा वर्तमान समय की हर समस्या का अचूक समाधान है। दिव्य ज्योति जागृति संस्था के संस्थापक और निदेशक- दिव्य गुरु आशुतोष महाराज का एक कथन है – “श्री राम कथा सुनने का वास्तविक फल यह है कि आपको भगवान श्री राम के प्रत्यक्ष दर्शन मिलते हैं। दिव्य ज्योति जागृति संस्था श्री राम कथा का भव्य आयोजन 09 अक्टूबर से 15 अक्टूबर 2021 तक कर रही है, जिससे समाज श्रीराम की ऐसी ही दिव्य कथा को पीने योग्य बना सके।

Advertisements

यह कथा केवल श्रीराम की कहानियों तक ही सीमित नहीं रहेगी, बल्कि श्रीराम से मिलने के शाश्वत मार्ग से भी सभी को अवगत कराएगी। इस आयोजन में दुनिया भर के श्रद्धालु आसानी से शामिल होते हैं – इसलिए इस पवित्र कहानी को संगठन के यूट्यूब चैनल – डीजेजेएस वल्र्ड पर सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक और शाम 7 बजे से रात 10 बजे तक प्रसारित किया जाना चाहिए। कोविड महामारी के कारण बढ़ रही नकारात्मकता के बीच यह कहानी संगठन द्वारा आयोजित एक अनोखे डिजिटल स्टोरी फेस्टिवल के तहत आयोजित होने जा रही है- ब्रह्म ईवा शांति: ब्रह्मा और आनंद: जनमानस के मन में देवत्व और सकारात्मकता को बढ़ावा देने के लिए; जिसे दिव्य गुरु श्री आशुतोष महाराज जी के शिष्य – विश्व प्रसिद्ध श्री राम कथाव्यास – साध्वी श्रेया भारती जी द्वारा पढ़ा जाएगा। साध्वी जी ने रामचरितमानस में वर्णित श्री राम के मनोरंजन के पीछे के गहरे आध्यात्मिक रहस्यों को उजागर करके, दुनिया भर में अनगिनत लोगों को शाश्वत भक्ति के लिए प्रेरित किया है। इस अनूठे डिजिटल स्टोरीटेलिंग फेस्टिवल के बारे में अधिक जानकारी के लिए www.djjs.org/katha पर अवश्य जाएं। कहानी के मुख्य आकर्षण इस प्रकार होंगे- भगवान राम के अवतार को उत्सव क्यों है? भीतर के रावण का वध कैसे करें? राम राज का वास्तविक अर्थ क्या है? क्या राम सिर्फ आस्था की बात है या जानने की भी? महत्वपूर्ण प्रश्नों के उदाहरण के साथ समाधान जैसे, भगवान राम के मनोरंजन का जानकार विश्लेषण, दिव्य गुरु श्री आशुतोष महाराज को समर्पित युवा शिष्यों द्वारा मधुर भजन कार्यक्रम, घर पर डिजिटल पूजा और भगवान की पवित्र आरती।

भगवान राम पूरी मानव जाति के लिए एक आदर्श हैं। आइए उनके गुणों को अपने जीवन में शामिल करें – यही इस आने वाली कहानी का तर्क है। आध्यात्मिक और प्रेरणादायक विचारों से जुड़े रहने के लिए डीजेजेएस यूटी चैनल को नियमित रूप से सब्सक्राइब करें – http://www.youtube.com/djjsworld और नोटिफिकेशन के लिए बेल आइकन पर क्लिक करें। दिव्य ज्योति जागृति संस्थान एक सामाजिक और आध्यात्मिक संगठन है जो विश्व में शांति और भाईचारे की स्थापना के लिए काम करता है; जो अपनी नौ प्रमुख परियोजनाओं के माध्यम से समाज में दूरगामी परिवर्तन ला रहा है। ये नौ परियोजनाएं हैं- महिला अधिकारिता कार्यक्रम; साक्षरता अभियान; समग्र स्वास्थ्य कार्यक्रम; नशा उन्मूलन कार्यक्रम; पर्यावरण संरक्षण कार्यक्रम; भारतीय स्वदेशी प्रोम प्रोत्साहन और नस्ल सुधार कार्यक्रम; आपदा प्रबंधन कार्यक्रम; नेत्रहीन सुधार कार्यक्रम और नेत्रहीनों और विकलांगों के लिए अधिकारिता कार्यक्रम।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here