लखीमपुर में शहीद किसानों और पत्रकार को इंसाफ दिलाने के लिए हर कुर्बानी को तैयार हैं: डा. राज

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। लखीमपुर में शहीद हुए किसानों एवं पत्रकार को इंसाफ दिलाने के लिए कांग्रेस पार्टी एवं एक-एक कार्यकर्ता हर कुर्बानी के लिए तैयार है। जब तक हत्यारा सलाखों के पीछे नहीं होता तब तक कांग्रेस चुप नहीं बैठेगी। यह बात हलका चब्बेवाल विधायक डा. राज कुमार ने आज यहां जारी एक प्रैस विज्ञप्ति में कही। गौरतलब है कि किसानों एवं पत्रकार को इंसाफ दिलाने के लिए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा मौन व्रत एवं अनशन रखा गया था। जिसमें उनका साथ देते हुए कैबिनेट मंत्री विजय इंद्र सिंगला एवं विधायक डा. राज कुमार ने भी अनशन रखा। घटना के आरोपी भाजपा मंत्री के बेटे द्वारा जांच में शामिल होने की बात कहे जाने पर सिद्धू व अन्यों ने अनशन खोला।

Advertisements


इस मौके पर विधायक डा. राज ने कहा कि केन्द्र एवं यूपी की भाजपा सरकारें किसानों की आवाज़ दबाने में लगी हैं, लेकिन वे यह बात नहीं जानते कि जो कौंमें अपने हकों के लिए शहादतें देना जानती हैं और कभी पीछे नहीं हटती उन्हें कोई भी ताकत हरा नहीं सकती। लखीमपुर मामले में यूपी सरकार का रवैया किसान विरोधी ही रहा है तथा सोची समझी साजिश के तहत शहीद किए गए किसानों को इंसाफ देने में यूपी सरकार का रवैया भी उदासीन ही है। जिससे किसानों में रोष और बढ़ रहा है। लेकिन किसानों के दर्द को सिर्फ कांग्रेस ने समझा और जिस दिन से केन्द्र की मोदी सरकार ने काले कृषि कानून बनाए हैं उसी दिन से कांग्रेस किसानों के साथ खड़ी है। क्योंकि अगर देश का किसान खुशहाल होगा तो ही हम देश की खुशहाली की तमन्ना कर सकते हैं।

अन्यथा देश में भूखमरी और गरीबों को कभी दूर हीं किया जा सकता। विधायक डा. राज कुमार ने कहा कि कांग्रेस का स्टैंड बिलकुल स्पष्ट है कि जब तक काले कृषि कानून रद्द नहीं किए जाते एवं इस संघर्ष में शहीद हुए समस्त किसानों को न्याय नहीं मिल जाता तब तक कांग्रेस किसानों के कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी रहेगी। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here