केंद्र की सरकार जनता को परेशान कर रही:भसीन/अरोड़ा

कपूरथला(द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: कुमार गौरव। पेट्रोल और डीजल के लगातार बढ़ रहे दाम ने आम आदमी से लेकर किसान तक को सोचने पर मजबूर कर दिया है।जब पेट्रोल 75 रुपये के आसपास था तो कुछ राहत मिल रही थी,लेकिन अब 100 रुपये के पार होने पर लोगो का जीना मुश्किल हो गया है।यह बात कांग्रेस पार्षद ग्रीश भसीन टीटू व कांग्रेस पार्षद मनोज अरोड़ा हैप्पी ने रविवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही।उपरोक्त नेताओ ने कहा कि हर रोज पेट्रोल के दाम बढ़ने से लोग काफी परेशान हैं।

Advertisements

केंद्र की सरकार जनता को परेशान कर रही है। पेट्रोल के दाम कम करने के बजाए हर रोज बढ़ाया जा रहा है।गरिस भसीन ने कहा कि सरकार पेट्रोल के दाम कम करने के बजाए आए दिन इन्हें बढ़ाकर लोगों को परेशान कर रही है।पेट्रोल के दाम इस कदर बढ़ रहे हैं कि लोग अब अपने वाहनों को चलाने में भी परहेज करने लगे हैं।गरिस भसीन ने कहा कि सरकार ने पेट्रोल व डीजल के दाम बढ़ाकर आम लोगों की परेशानी को बढ़ा दिया है।उन्होंने कहा कि पेट्रोल के साथ साथ डीजल के दामों में भी काफी बढ़ोतरी हुई है,जिस कारण से यात्री किराया व माल का किराया भी बड़ेगा।जिससे आम लोगों की परेशानी कम होने के बजाए और बढ़ेगी। पार्षद ग्रीश भसीन ने कहा कि सरकार पेट्रोलियम कंपनियों को खुश करने के लिए पेट्रोल के दाम आए दिन बढ़ाकर आम लोगों को परेशान कर रही है।

पार्षद मनोज अरोड़ा हैप्पी ने कहा कि डीजल-पेट्रोल के दाम बढ़ने से अब किराया भी बढ़ेगा,जिससे आम लोगों को परेशानी होगी।पार्षद मनोज अरोड़ा ने कहा कि सरकार को चाहिए कि वह पेट्रोलियम कंपनियों के अधिकारियों के साथ बात करके कम से कम दाम तय करे।पर ऐसा नहीं हो रहा है,जब पेट्रोलियम कंपनियां चाहती हैं उसी समय पेट्रोल के दामों में सरकार बढ़ोतरी कर देती है।इसकी मार सीधे आम लोगों तक पहुंच रही है।पार्षद मनोज अरोड़ा ने कहा कि भाजपा सरकार ने पिछले सात साल में पेट्रोल व डीजल पर करों में बार-बार भारी बढ़ोतरी करके पेट्रोल व डीजल की कीमतों को रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा दिया है।इस सरकार की गलत नीतियों के कारण देश के कई हिस्सों में पेट्रोल की कीमतें आज 100 रुपये प्रति लीटर का आंकड़ा पार कर चुकी हैं और डीजल की कीमतें 100 रुपये प्रति लीटर होने के कगार पर हैं।उन्होंने मांग की पेट्रोल व डीजल की बढ़ती कीमतों में की गई इस बढ़ोतरी को वापस लेकर जनता को रहत दी जाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here