जैम्स कैम्ब्रिज इण्टरनैशनल स्कूल में नवनियुक्त प्रिंसिपल शरत कुमार सिंह ने कार्यभार संभाला

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। शरत कुमार सिंह शिक्षा जगत में एक जाना माना नाम हैं। जिन्हें शिक्षण तथा प्रबंधन क्षेत्र में कई बड़े स्कूलों का नेर्तत्व करने का गौरव प्राप्त है ने स्थानीय जैम्स कैम्ब्रिज इंटरनैशनल स्कूल के प्रिंसिपल का कार्यभार संभाला हैं। शरत कुमार सिंह मूलरूप से पटना बिहार के हैं, लेकिन उन्हें देश के अलग-अलग राज्यों के कई प्रतिष्ठित स्कूलों को स्थापित कर बेहतरीन शिक्षा नीति के तहत राष्ट्रीय स्तर के नतीजे लाने का गौरव प्राप्त है। शरत कुमार सिंह को दिल्ली पब्लिक स्कूल पटना, आदित्य बिरला ग्रुप के सरला बिरला अकादमी, एडिफी स्कूल नागपुर, टारियन वल्र्ड स्कूल रांची, सिम्पकिन्स स्कूल आगरा तथा लिटरा वैली स्कूल पटना जैसे देश के अग्रणी तथा प्रख्यात स्कूलों का नेतृत्व करने का अनुभव है।

Advertisements

इसी साल शरत कुमार के मार्गदर्शन में 17 छात्रों ने सीबीएसई बोर्ड में से 500 में से 499 अंक लेकर इतिहास कायम किया। वे लंदन स्कूल ऑफ इकनोमिक्स के समर स्कूल का हिस्सा भी रहे हैं। शरत कुमार सिंह ने स्कूल में चल रही शैक्षणिक तथा अन्य गतिविधियों सहित अनुशासन प्रणाली तथा प्रशासनिक प्रबंधों का जायजा लेते हुए दिनों के लिए रूप रेखा तैयार की। उन्होंने कहा कि छात्र जीवन में शिक्षा के साथ-साथ अनुशासन तथा नैतिक मूल्यों का बहुत महत्व है तथा एक अध्यापक का फर्ज है कि वह अपने छात्रों में शिक्षा के साथ नैतिक मूल्यों का संचार करते हुए उनके व्यक्तित्व विकास को बढ़ावा दे ताकि वह एक सफल तथा अच्छा इंसान बन सके। वासल एजुकेशन सोसायटी के प्रधान के.के. वासल, चेयरमैन संजीव वासल तथा सी.ई.ओ राघव वासल ने नव नियुक्त प्रिंसीपल का हार्दिक स्वागत किया तथा शुभकामनाएं दी।

सीईओ राघव वासल ने बताया कि वासल एजुकेशन सोसायटी अपने कर्मचारियों तथा छात्रों में विकास उत्कृष्टता लाने के लिए वचनबद्ध है तथा नए प्रिंसीपल की नियुक्ति भी इस ओर एक कदम है। हमारा लक्ष्य इस स्कूल में ऐसा शैक्षणिक वातावरण पैदा करना है। जिसके तहत बच्चों की प्रतिभा तथा कौशल को पहचान कर उनका सही मार्गदर्शन करते हुए उन्हें अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर लाया जा सके ताकि वे अपने माता-पिता तथा स्कूल का नाम रौशन कर सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here