पंजाब रोडवेज़ रिटायर्ड इम्पलाईज़ वैल्फेयर ऐसोसिएशन की हुई मासिक मीटिंग

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब रोडवेज़ रिटायर्ड इम्पलाईज़ वैल्फेयर ऐसोसिएशन (रजि.) होशियारपुर की मासिक मीटिंग सरदार रणजीत सिंह मुल्तानी की अध्यक्षता में बस स्टैंड होशियारपुर में हुई। मीटिंग शुरू करने से पहले प्रधान रणजीत सिंह मुल्तानी ने जानकारी देते हुये बताया कि आज 18 अक्तूबर को इस जत्थेबन्दी के बॉनी स्वर्गवासी श्री रत्न चन्द भारद्धाज की 6वीं बरसी है। उन्होंने श्री भारद्धाज को याद करते हुये कहा कि यह जत्थेबन्दी उन्ही की ही देन है तथा हम उनके बताये रास्ते पर चलकर इस जत्थेबन्दी को बुलन्दी पर ले जायेंगे। इसके बाद श्री मोहन लाल मल्ली पूर्व इंसपैक्टर तथा उनकी धर्मपत्नी की 15 दिन के अन्तराल से हुई मृत्यु तथा श्री महिन्द्र कुमार की जवान बेटी की मृत्यु होने पर दो मिन्ट का मौन रखकर बिछुड़ी रूहों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।  

Advertisements

इसके उपरान्त प्रधान मुल्लताीन ने पंजाब सरकार तथा केन्द्र सरकार का विरोध करते हुये बताया कि केन्द्र सरकार सभी महकमे प्राईवेट हाथों में देकर सरकारी नौकरियां समाप्त कर रही है तथा पंजाब सरकार तथा मुलाज़मों/पैनशनरों को उनका बनता 6वां पे-कमिशन देने में टाल मटोल कर रही है। श्री मुल्लतानी ने पंजाब सरकार से मांग की है कि जल्दी से जल्दी 6वां पे-कमिशन तथा पिछले डी.ए. के बकाये की किशतें देने का नोटीफिकेशन जारी करे। 2004 से जो पैनशनों का लाभ बन्द किया गया है, को भी लागू किया जाये, कच्चे मुलाज़मों को पक्का किया जाये तथा बेरोज़गार बच्चों को नौकरी दी जाये।  

इसके बाद राजिन्द सिंह आज़ाद ने जहां पंजाब सरकार की मुलाज़म मारू नीतियों का विरोध किया तथा केन्द्र सरकार पर तीखे हमले किये कि किसानों के बहाने मुलाज़मों को तथा पंजाब के वासियों को 50 किलोमीटर की हद में बी.एस.एफ.को कब्ज़ा देकर कर जम्मू-कश्मीर की तरह पुरी तरीके से अपने अधिकार के नीचे लाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मज़दूर-मुलाज़म किसानों का साथ दे ताकि सरकार किसानों के तीनो काले कानून वापिस करे नही तो सभी वर्गों को इन तीनों काले कानूनों तहत घाटा पड़ेगा। आज़ाद ने पंजाब सरकार को चितावनी देते हुये बताया कि अगर मुलाज़मों को 6वें पे-कमिशन की रिपोर्ट इस महीने न मिली तो बाकी जत्थेबन्दियों के साथ मिलकर नई सरकार के पुतले फूंके जायेंगे तथा चुनावों में सरकार को हार का मुंह देखना पड़ेगा।  

इसके बाद जसवीर सिंह यार्ड मास्टर ने जत्थेबन्दी के मैंबरों को सम्बोधन करते हुये कहा कि आपकी एकजुटता से ही जीत की प्राप्ति होगी। इसलिए हर मीटिंग में शामिल हुआ जाये। किसान मोर्चे में भी अधिक से अधिक शमूलियत की जाये उन्होंने यह भी कहा कि एक मन्त्री या एक एम.एल.ए. चार-चार, पांच-पांच पैन्शने ले रहा है पर मुलाज़म 35 साल की सेवा करने के बाद भी पैन्शन का हकदार नही। यह सियासी लीडर देश का पैसा खा रहे हैं।  

इस मीटिंग को हरजीत सिंह, कश्मीर सिंह, ज्ञान सिंह भलेठू जनरल सचिव, जोध सिंह, प्रेम सिंह डविढा, जसवीर सिंह यार्ड मास्टर, संतोख सिंह, कमल किशोर, बलराज, किशोर कुमार, भगवान दास, परमिन्द्र सिंह, परमजीत सिंह, गुरमीत सिंह, मनमोहन सिंह, सोहन लाल, अमरीक सिंह, इन्द्रमोहन बाली, लखवीर सिंह, मनमोहन सिंह वालिया, महिन्द्र कुमार, काबल सिंह, कुलदीप सिंह एन.आर.आई, हरदयाल सिंह ने भी सम्बोधन किया तथा पंजाब सरकार के विरूद्ध नारेबाज़ी की। अगली मीटिंग 15-11-2021 को बस स्टैंड होशियारपुर में होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here