ओ.पी.सोनी ने किसान आंदोलन के मृतक किसान के पुत्र को सौंपा नियुक्ति पत्र

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के उप मुख्यमंत्री ओ.पी.सोनी ने कहा कि पंजाब सरकार राज्य के सर्वपकक्षीय विकास के लिए वचनबद्ध है। वह आज सर्कट हाऊस जालंधर में पहुँचे हुए थे। उप मुख्यमंत्री के तौर पर पहली बार जालंधर पहुँचने पर पंजाब पुलिस की टुकड़ी ने उनको सम्मान के तौर पर गार्ड आफ आनर दिया, वहीं ज़िला प्रशासन ने उनका स्नेहपूर्ण स्वागत किया। इस अवसर पर लोक सभा मैंबर चौधरी संतोख सिंह, हलका विधायक अवतार सिंह जूनियर, मेयर जगदीश राज राजा, डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी, पुलिस कमिश्नर नौनिहाल सिंह और चेयरमैन नगर सुधार ट्रस्ट दलजीत सिंह आहलूवालीया भी उपस्थित थे।

Advertisements

पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए उप मुख्यमंत्री ओ.पी.सोनी ने कहा कि राज्य के निवासियों को सुविधाएं प्रदान करने के लिए कडे यत्न किये जा रहे है। उन्होंने कहा कि समाज के हर वर्ग का जीवन स्तर ऊँचा उठाने के लिए कमी बाकी नहीं छोड़ी जायेगी। उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से दो किलोवाट तक के जरूरतमंद बिजली उपभोक्ताओं के बकाया बिल माफ किये गए है और अब पानी के बिल भी माफ किये जा रहे है। उन्होंने कहा कि इसके इलावा राज्य सरकार की तरफ से लाखों परिवारों विशेष कर समाज के कमज़ोर वर्गों को बड़ी राहत प्रदान करते हुए ‘मेरा घर मेरे नाम ’ योजना की शुरुआत करके गाँवों और शहरों में लाल लकीर अंदर आते घरों में रह रहे परिवारों को जायदाद के मालिकाना अधिकार दिए जा रहे है।

इस दौरान सोनी ने किसान आंदोलन के मृतक जालंधर ज़िले के गाँव बोलीना के किसान भुपिन्दर सिंह (आयु 52 साल) के बेटे हरदीप सिंह (22 साल) को सरकारी नौकरी का नियुक्ति पत्र भी सौंपा। उन्होंने साथ ही कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से किसानी का कमर तोड़ने के लिए लागू किये जा रहे तीन काले कानूनों को रद्द करवाने के लिए पंजाब सरकार किसान आंदोलन के साथ खड़ी है। इस अवसर पर नगर निगम कमिश्नर श्री करनेश शर्मा, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(जनरल) अमरजीत बैंस, डिप्टी कमिश्नर पुलिस जगमोहन सिंह, एस.डी.एम. जालंधर -1श्री हरप्रीत सिंह अटवाल के इलावा और भी अधिकारी और गणमन्य उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here