धान के ख़रीद प्रबंधों को सुचारू ढंग से पूर्ण करने के लिए जालंधर डिवीज़न के जिलों पर होगी नज़र: डिवीजनल कमिश्नर

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। 1997 बैच के आई.ए.एस.अधिकारी वी.के.मीना ने आज जालंधर डिवीज़न के कमिश्नर का पदभार संभाल लिया है। उनको आज सुबह सर्कट हाऊस में पंजाब पुलिस की टुकड़ी की तरफ से सम्मान के तौर पर गार्ड आफ आनर दिया गया। इस अवसर पर डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी समेत सिविल और पुलिस के अलग-अलग आधिकारियों की तरफ से उनका स्नेहपूर्ण स्वागत भी किया गया। इस उपरांत वी.के.मीना ने मीडिया के रू-ब-रू होते हुए कहा कि जालंधर डिवीज़न के सभी जिलों में धान के ख़रीद प्रबंधों को सुचारू ढंग से पूर्ण करने के लिए विशेष निगरानी रखी जायेगी, जिससे किसानों को किसी भी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि बुढापा पैंशन, 5-5 मरले के प्लाटों समेत सरकार की अलग -अलग स्कीमों को उचित ढंग से लागू करवाना भी उनकी मुख्य प्राथमिकता होगी। इस के इलावा उन्होंने शुरु किए हुए विकास प्रोजैक्टों को भी जल्दी पूर्ण करवाने की बात कही। उन्होंने कहा कि सरकार के निर्देशों अनुसार त्यौहारी सीजनों के दौरान मिलावट करने वालों के विरुद्ध सख़्त कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने रैविन्यू मामलों से सम्बन्धित बात करते कहा कि इन मामलों को गंभीरता से लिया जायेगा। उन्होंने कहा कि साफ़ सुथरा और पारदर्शी प्रशासन देना भी उनका मुख्य उद्देश्य होगा।

Advertisements

इस उपरांत कमिश्नर वी.के.मीना ने ज़िला प्रशास्निक कंपलैक्स में ज़िला आधिकारियों से मीटिंग करते हुए निर्देश दिए कि जनता को किसी भी तरह की सेवाओं से सम्बन्धित परेशानी का सामना न करने दिया जाये और उनकी समस्याओं का जल्दी से जल्दी हल करना यकीनी बनाया जाये। उन्होंने कहा कि एस.डी.एमज़ समेत विभागों के प्रमुख सरकार की अलग -अलग स्कीमों को ज़मीनी स्तर तक लागू करने के लिए पूरी गंभीरता दिखाएं, जिससे जनता को इन स्कीमों का समय पर लाभ प्राप्त हो सके। उन्होंने कहा कि रैविन्यू मामलों में कोई भी केस पैंडिंग नहीं रहने चाहिए। उन्होंने आधिकारियों का दफ़्तरों में समय पर उपस्थित को विश्वसनीय बनाने के निर्देश भी दिए ।

डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने विश्वास दिलाते हुए कहा कि ज़िला निवासियों को पारदर्शी प्रशासन देने में कोई कमी नहीं रहने दी जायेगी। उन्होंने कहा कि सरकार की अलग -अलग स्कीमों को जमीनी स्तर तक पहुँचाया जा रहा है और यह विश्वसनीय बनाया जा रहा है कि कोई भी योग्य लाभार्थी सरकार की स्कीमों का लाभ उठाने से वंचित न रहे। इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (विकास) जसप्रीत सिंह, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (जनरल) अमरजीत बैंस, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (अरबन डिवैल्पमैंट) हिमांशु जैन, डिप्टी कमिश्नर पुलिस जगमोहन सिंह, एस.डी.एमज़ बलबीर राज सिंह, हरप्रीत सिंह अटवाल, मैडम पूनम सिंह, लाल विश्वास, सचिव रीजनल ट्रांसपोर्ट अथारटी जालंधर अमित महाजन, जुआइंट कमिश्नर नगर निगम जोति बाला, ए.डी.सी.पी. जगजीत सिंह सरोआ के इलावा अलग -अलग विभागों के प्रमुख उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here