जालंधर में धान का खरीद सीजन 11 नवंबर तक हो जायेगा पूरा: डिप्टी कमिश्नर

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। ख़रीद एजेंसियों की तरफ से सभी 78 अनाज मंडियों में से 1006093 मीटरिक टन धान की खरीद किए जाने के साथ जालंधर में उचित और निर्विघ्न खरीद सीजन पूरा होने जा रहा है, क्योंकि ज़िला प्रशासन की तरफ से 11 नवंबर 2021 तक संचालन बंद करने का फ़ैसला किया गया है। इस सम्बन्धित जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर श्री घनश्याम थोरी ने बताया कि जालंधर में शड्यूल अनुसार चल रहे धान की खरीद के सीजन की समाप्ति मौके 11 नवंबर तक सभी अनाज मंडियों बंद रहेंगी। उन्होंने कहा कि किसानों को उनकी फ़सलों की समय पर अदायगी को यकीनी बनाने के लिए 1781.46 करोड़ रुपए की अदायगी की जा चुकी है।

Advertisements

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि 5नवंबर, 2021 को धीरोवाल, सिकन्दरपुर की अनाज मंडियों में खरीद कार्य बंद करने के बाद 7नवंबर को ढंडोर, खेहरा माझा, संगोवाल, कंडाला गुरू, लद्धरा, सराय ख़ास, नल, गंधड़ा, खीवा, अलावलपुर, आलमपुर बक्का, गिदड़ पिंडी, कोलर, महराजवाल, टुरना दाना मंडियां और 8 नवंबर को कुकड पिंड और रायपुर में काम बंद रखा गया। इसी तरह कंग खुर्द, कोहाड़ कलाँ, लसूढ़ी, नौगजा, प्रतापपुरा, परतापपुरा पूर्वी, शाहकोट सोहल जागीर, तलवंडी संघेड़ा, गिल खानपुर, गोराया, अप्परा, ढींग, लसाड़ा, पासला, मिट्ठड़ा, बुंडाला, बजूहा खुर्द, भोडे सपराए, भोगपुर, सरीन, मलिया कलाँ, उगी, शंकर, तलवंडी भैरव, करतारपुर, कोहाला, पतारा, कमालपुर, पुनिया, मलसियाँ, लोहियाँ ख़ास, ड्रोली कलाँ, चक्क वंडला, जमशेर, जंडियाला, कोहाड़ कलाँ, मेहतपुर, परजियां कलाँ, समराए, संगोवाल, सरहाली, बिलगा, माओ साहिब, तलवन, कुराला, रूपेवाल, मुठड़्ड़ा खुर्द, रुड़का कलाँ, फैंटनगंज, शेर, बाहूदीनपुर, दुसांझ कलाँ, कोट बघेलखान, जंडियाला 9 नवंबर को और नकोदर, फिल्लौर, नूरमहल और जालंधर शहर 11 नवंबर को बंद रहेंगे।

इस सम्बन्धित और जानकारी देते हुए डी.एफ.एस.सी. हरशरन सिंह ने बताया कि राज्य सरकार के आदेशों पर ज़िला प्रशासन किसानों को बिना किसी परेशानी के खरीद और लिफ्टिंग को पूरा करने के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि अनाज की मौके पर खरीद के साथ-साथ किसानों को समय पर अदायगी करने पर भी ज़ोर दिया गया है। उन्होंने कहा कि किसानों को अपनी फ़सल बेचने में हर संभव सुविधा प्रदान करने के प्रयत्न किए गए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here